AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

मजदुर के बेटे ने करदिया कमाल 6 महीने में बना डाली कबाड़ से ई-सोलर कार्ट, अब विदेशों से आ रहे आर्डर

आज संसार में सबसे ज्यादा परेशानी की वजह प्रदूषण बन चुका है. चारों तरफ हर प्रकार के प्रदूषण दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में मानव जीवन को काफी खतरा बढ़ता जा रहा है और यह एक बड़ा चिंता का विषय है. सभी को मिलकर पर्यावरण के निवारण के लिए कार्य करना चाहिए.सभी को इस पर्यावरण प्रदूषण से बचने के लिए पहल करनी चाहिए और इस विषय पर गहनता से विचार कर कर इसके लिए उपाय ढूंढना चाहिए.

Sponsored

सबसे ज्यादा धुए से प्रदूषण फैलता है वायु प्रदूषण इस कारण से जो ट्रैफिक से ही सबसे ज्यादा फैलता है. यह काफी चिंता का विषय है अब ऐसे में एक खबर आई है जिसे सुनने के बाद आपको भी आश्चर्य होगा अज़हरउद्दीन नाम के एक लड़के ने इसकी पहल की है.कचरे से ही सोलर कार्ड का निर्माण किया है जो बिजली से भी चार्ज किया जा सकता है.

Sponsored

आपको बता दें बीटेक सेकंड ईयर के स्टूडेंट अजहरुद्दीन मोदीनगर का रहने वाले है उनके अब्बू का नाम अमीरुद्दीन हैं बचपन से ही नई नई चीजों का निर्माण करने का असरूद्दीन को शौक था. अजहरुद्दीन पर्यावरण के लिए काफी चिंतित रहते थे. पर्यावरण संरक्षण के लिए सोलर पावर से चलने वाली कार का निर्माण किया. ताकि ना उस से धुआ निकले और ना ही पर्यावरण दूषित हो सके.

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here