AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBreaking NewsBUSINESSCRIME

भीषण गर्मी के बीच बिहार में बारिश का अलर्ट, इन हिस्सों में बारिश के साथ धुंध जैसा रहेगा मौसम

बिहार में इन दिनों रिकार्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 4 से 5 दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। इस दौरान 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने वाली हवा के चलते मौसम थोड़ा अनुकूल होगा। पूर्वी हवा के प्रभाव के चलते 30 मार्च को राज्य के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश व बूंदाबांदी होगी। बादलों के बीच हवा की तेज रफ्तार और हल्की बूंदाबांदी से पारा में दो से तीन डिग्री नीचे गिर सकता है। यानी मार्च के आखिर में मौसम खुशनुमा रहेगा।

Sponsored

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अभी भी सतह से 1.5 किलो मीटर ऊपर तक पछुआ हवा का प्रभाव जारी है। इस वजह से आने वाले 4 दिनों तक बिहार का मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद है। आज यानी रविवार से उत्तर एवं पूर्वी हिस्से में पूर्वी हवा भी स्थापित हो रही है। मौसम इसका भी पर खासा असर दिखेगा। इसके चलते राज्य के पूर्वी हिस्से में बादलों के बीच धुंध जैसा मौसम रह सकता है।

Sponsored
7

आने वाले 24 घंटे में हवा के तेज रफ्तार को लेकर मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। अनुमान जताया गया है कि आगामी 24 घंटे में राज्य में 25 किलो मीटर तेज झोंकेदार हवा का प्रभाव बना रह सकता है। इससे धूल धक्कड़ का प्रभाव भी देखने को मिलेगा।

Sponsored

मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहा। इस वजह से राज्य का मौसम पूर्व की तरह रहा। सबसे ज्यादा गर्मी वाला जगह बांका रहा जहां का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व वाल्मीकि नगर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पूरे राज्य के न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में कोई खास असर नहीं देखा गया।

Sponsored

Comment here