Sponsored
Breaking News

बेटी ऑनलाइन क्लास ले सके इसीलिए भारी बारिश में छाता लिया खड़ा रहा पिता, इससे खूबसूरत तस्वीर क्या होगा

Sponsored

पिता जताते नहीं लेकिन उनकी हर सोच अपने बच्चों के इर्द-गिर्द ही घूमती रहती है. मां अपनी ममता के लिए जानी जाती है, तो पिता जाने जाते हैं अपने त्याग के लिए. ऐसे ही एक पिता की तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर खू़ब वायरल हो रही है.

Sponsored

इस तस्वीर में एक पिता छाता लिए खड़ा है ताकि उसकी बेटी अपनी ऑनलाइन क्लास पूरी कर सके. कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले स्थित सुलिया तालुका के एक गांव से आई इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया. इस तस्वीर में 10वीं में पढ़ रही एक लड़की भारी बारिश में सड़क किनारे बैठी है तथा उसके पिता उसे बारिश से बचाने के लिए उसके सिर पर छाता ताने खड़े हैं. दरअसल वह लड़की अपनी ऑनलाइन क्लास ले रही है.

Sponsored

इस तस्वीर को सुलिया के एक पत्रकार महेश पुच्चपड्डी ने खींचा. उन्होंने बताया कि यह लड़की हर रोज शाम चार बजे के करीब इसी जगह पढ़ने आती है. दरअसल दक्षिण कन्नड के ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी बहुत कमजोर है. यही वजह है कि यहां के बच्चे अपने गांव से दस किलो मीटर दूर जा कर ऑनलाइन क्लास लेते हैं क्योंकि यहां इंटरनेट कनेक्शन गांव के मुकाबले अच्छा होता है.

Sponsored

महेश ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि इन दिनों यहां लगातार बारिश हो रही है. ऐसी ही भारी बारिश के दौरान ये पिता छाता लेकर खड़ा रहता है जिससे कि उनकी बेटी ऑनलाइन क्लास पूरी कर सके. महेश बताते हैं कि गुट्टिगर, बल्लाक तथा कामिल से बच्चे पढ़ने के लिए यहां आते हैं. यहां के स्थानीय छात्र ऑनलाइन क्लास के लिए बीएसएनएल के नेटवर्क पर निर्भर हैं. पॉवर कट के दौरान यहां मोबाइल काम नहीं करते. ऑनलाइन क्लास के लिए कम से कम 3जी नेटवर्क की जरूरत पड़ती है.

Sponsored

कोरोना काल के दौरान चल रहे ऑनलाइन क्लास के लिए यहां हर समय 30 से 40 बच्चे मौजूद रहते हैं. और तो और इन्हें यहां बारिश के दिनों में भी आना पड़ता है. बच्चे यहां 9 बजे से 1 बजे तक रहते हैं तथा फिर 2 बजे भोजन के लिए घर चले जाते हैं और फिर भोजन के बाद यहां आते हैं.

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored