ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionNationalPolitics

बिहार में 90,000 सरकारी मास्टरों की होगी बहाली, 25 फरवरी को एक साथ मिलेगा नियुक्ति पत्र

राज्य में 50 हजार शिक्षक 25 फरवरी को बहाल होंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, प्रारंभिक विद्यालयों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को एक साथ मिलेगा नियुक्ति पत्र : पंचायत नियोजन इकाई और प्रखंड नियोजन इकाई के चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित प्रखंड मुख्यालय में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिला मुख्यालय में नियुक्ति पत्र मिलेगा। नियुक्ति पत्र वितरण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता पाई जाती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी।-संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग

Sponsored

राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों (कक्षा एक से आठ) के चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को एक साथ 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र सभी जिलों में दिया जाएगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने बुधवार को सभी जिलों को आवश्यक तैयारी कर लेने का निर्देश दिया है। 25 फरवरी को करीब 50 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद है। प्रारंभिक विद्यालयों के 90 हजार 762 पदों पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूर्व से चली आ रही है। इसके अंतर्गत पिछले दो चक्रों की काउंसिलिंग में 38 हजार शिक्षक चयनित किए जा चुके हैं।

Sponsored

दो चक्रों की काउंसिलिंग जुलाई और अगस्त में सम्पन्न हुई थी। इसी क्रम में तीसरे चक्र की काउंसिलिंग की प्रक्रिया 28 जनवरी तक पूरी होनी है, जिसमें 12495 पदों पर नियुक्ति होनी है। इस तरह 38 हजार पूर्व से चयनित अभ्यर्थियों को मिलाकर करीब 50 हजार को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद है। विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पंचायत नियोजन इकाई और प्रखंड नियोजन इकाई के चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित प्रखंड मुख्यालय में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसी प्रकार नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिला मुख्यालय में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। विभाग ने यह भी साफ किया है कि नियुक्ति पत्र वितरण कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता पाई जाती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी।

Sponsored

Comment here