ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsInternationalMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में बढ़ गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए पटना समेत बड़े शहरों में कितना महंगा हुआ फ्यूल

दिवाली के समय से दाम स्थिर थे, लेकिन अब इसमें इजाफा होने लगा है। इसी के साथ बिहार राज्य में भी तेल की कीमतों ने आम आदमी को झटका दिया है। राज्य के तमाम बड़े शहरों में तेल के रेट आसमान छू रहे हैं।

5 राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं। दिवाली के समय से दाम स्थिर थे, लेकिन अब इसमें इजाफा होने लगा है।

Sponsored

काफी समय से तेल के रेट स्थिर रहने के बाद सरकारी तेल कंपनियों (Oil Companies) ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में आज 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है।

Sponsored
Petrol and diesel prices start increasing
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू

137 दिन बाद तेल की कीमत में इजाफा

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्तर पर 137 दिन बाद तेल की कीमत में इजाफा किया गया है। इसी के साथ बिहार राज्य में भी तेल की कीमतों ने आम आदमी को झटका दिया है।

Sponsored
Oil price rise after 137 days
137 दिन बाद तेल की कीमत में इजाफा

दरअसल बिहार में पेट्रोल-डीजल पहले से ही 100 रुपये के ऊपर बेचा जा रहा है। ऐसे में कीमत बढ़ने के बाद राज्य के तमाम बड़े शहरों में तेल के रेट आसमान छू रहे हैं।

Sponsored

पहले से ही लोगों को था अंदेशा

जानकारी के लिए बता दें कि जनता को पहले से ही अंदेशा था कि चुनाव परिणाम के बाद महंगाई बढ़ेगी। पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमतों में इजाफा होने को लेकर लोग सहमे हुए थे।

Sponsored

पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ लग रही थी। सभी टैंक फुल करा रहे थे। इसी क्रम में सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा कर दिया है।

Sponsored

पटना सहित बिहार के शहरों में कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल?

नई दरें लागू होने के बाद आज राजधानी पटना में पेट्रोल 106.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.59 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

Sponsored

वहीं भागलपुर में पेट्रोल 106.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.75 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। दरभंगा में भी पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है।

Sponsored
How expensive petrol and diesel became in the cities of Bihar including Patna
पटना सहित बिहार के शहरों में कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

यहां आज 106.61 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत है और डीजल के दाम 91.73 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मधुबनी में पेट्रोल 107.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.50 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है।

Sponsored

मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 106.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.94 रुपये प्रति लीटर है। वहीं नालंदा में पेट्रोल के दाम 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 91.47 रुपये प्रति लीटर है।

Sponsored

नई दरें सुबह 6 बजे से लागू

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की नई दरें आज सुबह 6 बजे से ही लागू कर दी गई हैं। आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते हैं।

Sponsored
New rates of petrol and diesel are applicable from 6 am
पेट्रोल-डीजल की नई दरें सुबह 6 बजे से ही लागू

इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर और एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं।

Sponsored

बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं।

Sponsored

Comment here