ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में बनकर तैयार हुआ नार्थ ईस्ट का सबसे बड़ा पेप्सी प्लांट, CM नीतीश ने किया उद्घाटन

बेगूसराय में 550 करोड़ के पेप्सी बॉटलिंग प्लांट की हुई शुरुआत, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार : बिहार के उघोग क्षेत्र की उड़ान चालू हो चुकी है. आज का दिन बिहार उद्योग के लिए नयी कामयाबी का है. बेगूसराय के बरौनी के हवासपुर में रिकॉर्ड समय में तैयार पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है. इस मौके पर जुड़ शीतल के दिन शीतल पेय के इस कारखाने के शुभारंभ के मौके पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे.

Sponsored

इस बॉटलिंग प्लांट में कई प्रतिष्ठित ब्रांड्स का उत्पादन होगा. इस बॉटलिंग प्लांट में पेप्सी, 7अप, मिरिंडा, माउँटेन ड्यू, ट्रॉपिकाना, स्लाईस जैसे कई ब्रांड्स का प्रोडक्शन होगा. वहीं बता दें कि बरौनी के पेप्सी बॉटलिंग प्लांट के शुभारंभ से पहले गुरुवार को उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से पटना में वरुन बेवरेजेज लिमिटेड के चेयरमैन रवि कांत जयपुरिया ने मुलाकात की. इस प्लांट के लिए उन्होंने जमीन आवंटन से लेकर निर्माण कार्य पूरा होने तक हर तरह के सहयोग के लिए मंत्री शाहनवाज हुसैन का आभार जताया.

Sponsored

चेयरमैन रवि कांत जयपुरिया ने कहा कि बरौनी में बना पेप्सी का बॉटलिंग प्लांट पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा प्लांट है. साथ ही इसकी खास बात यह है कि इसने रिकॉर्ड टाइम यानी सिर्फ 11 महीने में जमीन आवंटन से लेकर प्लांट के निर्माण का काम पूरा किया है. रिकार्ड समय में प्लांट का निर्माण पूरा करने में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का बड़ा योगदान रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में नए बिहार का निर्माण हुआ है. बिहार में पेप्सी का पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा बॉटलिंग प्लांट स्थापित करने के साथ बिहार में आगे भी बड़ा निवेश करने का बड़ा इरादा रखते है.

Sponsored

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अप्रैल 2021 में बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट के लिए जमीन दी गई थी. जिसेक बाद पिछले महीने ही प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया गया. बिहार के उद्योग क्षेत्र में न सिर्फ बड़े-बड़े निवेश के प्रस्ताव जमीन पर उतर रहे हैं बल्कि रिकॉर्ड समय में औद्योगिक ईकाईयां स्थापित हो रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार उद्योग क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल करेगा.

Sponsored

Comment here