ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में प्रिंसिपल के तबादले पर फुट फुट कर रोए बच्चे, 6 महीने में ही बदल दी थी स्कूल की तस्वीर

मध्य विद्यालय सोनपुरा के प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह का तबादला होने के बाद स्कूल प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें न सिर्फ सोनपुरा मध्य विद्यालय के शिक्षक और छात्र मौजूद रहे बल्कि आसपास के कई स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल भी मौजूद थे।

बिहार में सहरसा के सरकारी विद्यालय के प्राचार्य की विदाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्कूल के सभी बच्चे अपने शिक्षक के तबादले पर भावुक होकर रोते और बिलखते नजर आ रहे है।

Sponsored

ऐसा कभी-कभी ही देखने को मिलता है। सोशल मीडिया पर हेडमास्टर से लिपट कर रोते हुए इन बच्चे-बच्चियों का वीडियो देख लोग भावुक हो रहे हैं।

Sponsored

विदाई समारोह का हुआ था आयोजन

यह वायरल वीडियो सहरसा जिले के सोनपुरा मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है। जहां मध्य विद्यालय सोनपुरा के प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह का तबादला होने के बाद स्कूल प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन किया गया है।

Sponsored
Rajeev Kumar Singh, Principal of Middle School Sonpura
मध्य विद्यालय सोनपुरा के प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह

इसमें न सिर्फ सोनपुरा मध्य विद्यालय के शिक्षक और छात्र मौजूद रहे बल्कि आसपास के कई स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल भी मौजूद थे।

Sponsored

6 महीने पहले हुआ था तबादला

राजीव कुमार सिंह का तबादला 6 महीने पहले हेडमास्टर के तौर पर मध्य विद्यालय सोनपुरा में हुआ था। अपने इस कार्यकाल के दौरान उन्होंने ना सिर्फ स्कूल की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया बल्कि सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं को मिलने वाली योजनाओं का भी भरपूर लाभ दिलाया।

Sponsored

इतना ही नहीं स्कूल के समय वह हेडमास्टर के साथ-साथ एक अभिभावक के रूप में भी बच्चों से जुड़े रहें।

Sponsored

प्राचार्य की भी आंखें हुई नम

6 महीने के कार्यकाल में राजीव कुमार सिंह को दूसरे शिक्षकों और बच्चों के साथ बहुत जुड़ाव हो गया। यही जुड़ाव बच्चों को दिल को छू गया, जिस वजह से वो अपने हेडमास्टर राजीव कुमार सिंह के तबादले के बाद खुद को रोक नहीं पाए और फुट फुट कर रोने लगे।

Sponsored

 

प्राचार्य को नहीं जाने देने की जिद्द पर बच्चे भावुक हो गए. बच्चों को भावुक देख कर प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह की भी आंखें नाम हो गई। आज के वक्त में ऐसे भावुक क्षण एक शिक्षक और छात्र के बीच बहुत ही कम देखने को मिलते है।

Sponsored

Comment here