ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में दरभंगा के बाद अब गोपालगंज में भी जगी फ्लाइट सेवा की उम्मीद, जानिए क्या है अपडेट?

बिहार के लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दरभंगा के बाद अब गोपालगंज स्थित सबेया हवाई अड्डा (Gopalganj Airport) से भी जल्द ही फ्लाइट सेवा शुरू हो सकती है।

Sponsored

इस एयरपोर्ट को रीजनल कनेक्टिविटी यानी ‘उड़ान योजना’ के तहत चालू होने की उम्मीद जगी है। गोपालगंज के सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन (Gopalganj MP Alok Suman) ने मंगलवार को लोकसभा में सबेया एयरपोर्ट का मसला उठाया।

Sponsored
Gopalganj Airport
सबेया हवाई अड्डा (Gopalganj Airport) से भी जल्द ही फ्लाइट सेवा शुरू हो सकती है

सेकेंड वर्ल्ड वार में मददगार साबित हुआ था एयरपोर्ट

‘डिमांड फोर ग्रांट’ के तहत सबेया एयरपोर्ट के बारे में अपनी बात रखते हुए सांसद ने कहा कि ‘सेकेंड वर्ल्ड वार’ में यह एयरपोर्ट काफी मददगार साबित हुआ था।

Sponsored

सबेया एयरपोर्ट पर आज भी दो लम्बे रनवे है, जिसकी मरम्मत कराने की जरूरत है। ताकि कम खर्च में ही हवाई यात्रा शुरू हो सके।

Sponsored
Sabaya Airport still has two long runways
सबेया एयरपोर्ट पर आज भी दो लम्बे रनवे है

सांसद ने कहा कि सबेया एयरपोर्ट की जमीन का रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी किया है। जिसमें 1011 लोगों ने 338.66 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण किया है।

Sponsored

सबेया एयरपोर्ट को चालू करने की मांग

रक्षा मंत्रालय की मदद से बिहार सरकार के माध्यम से स्थानीय जिला प्रशासन को कागजात उपलब्ध कराते हुए सख्त आदेश दिया जाये, ताकि एयर लाइनें उड़ान भरने के लिए जल्दी तैयार हो सकें।

Sponsored
Demand to start Sabaya airport
सबेया एयरपोर्ट को चालू करने की मांग

सांसद ने लोकसभा में रक्षा मंत्री से अतिक्रमण मुक्त कराकर सबेया एयरपोर्ट को चालू करने की मांग की, ताकि ‘उड़े देश का आम नागरिक’ का सपना गोपालगंज के लोगों का साकार हो सके।

Sponsored

बिहार में सबसे ज्यादा विदेशी मुद्रा यहीं से

लोकसभा में सांसद ने कहा कि बिहार में विदेशी मुद्रा सबसे ज्यादा गोपालगंज और सीवान जिला में आता है। क्योंकि गोपालगंज और सीमावर्ती जिला सीवान समेत आसपास के जिलों के लाखों लोग खाड़ी देशों में रहते हैं।

Sponsored

ये सभी लोग 150 से 200 किलोमीटर दूर जाकर दिल्ली के लिए प्लेन पकड़ते हैं। क्योंकि दिल्ली के लिए गोपालगंज से कोई सीधी ट्रेन भी नहीं है।

Sponsored
Gopalganj will benefit
गोपालगंज को होगा फायदा

गोपालगंज को होगा फायदा

सांसद ने कहा कि अगर ‘डिमांड फोर ग्रांट’ में आरसीएस में लोकेशन की वृद्धि की जाती है तो निश्चित ही गोपालगंज को भी फायदा होगा।

Sponsored

मालूम हो कि गोपालगंज जिला स्थित इस एयरपोर्ट का मसला समय-समय पर संसद में उठता रहा है। अगर इस एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होती है तो इसका बिहार के लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

Sponsored

Comment here