AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार में अरबों रुपये का होगा निवेश, टाटा-अडानी-अम्बानी ने दिया बिहार सरकार को प्रस्ताव, मिलेगी नौकरी

बिहार में तेजी से होगा औद्योगिक विकास, निवेशकों से मिले हजारों करोड़ रुपये के प्रस्ताव : बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास तेजी से होगा, जिसमें उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं हैं और नीतीश कुमार सरकार को निवेशकों से हजारों करोड़ रुपये के प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं. नालंदा जिले के नूरसराय में एक समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शाहनवाज ने कहा कि सरकार को 6199 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. जिसमें से 528 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव नालंदा (मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला) के लिए हैं.

Sponsored

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के हर जिले में औद्योगिक विकास होगा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार का ये कार्यकाल बिहार में उद्योगों की स्थापना और रोजगार-स्वरोजगार का स्वर्णिम कार्यकाल होगा. उद्योग मंत्री ने कहा कि उनके विभाग द्वारा प्रदेश के सभी वर्ग के युवा और महिलाओं और ट्रांसजेंडर को भी उद्यमी बनने की बेहतर योजनाएं लाई गई हैं. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़ा वर्ग के युवा-युवतियों के लिए मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति-जनजाति और अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना है और सामान्य और पिछड़े वर्ग के युवाओं के लिए मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना और सामान्य वर्ग की महिलाओं व ट्रांसजेंडर के लिए मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना शुरू की गयी है.

Sponsored

हुसैन ने कहा, ”मुझे पूरा विश्वास है कि इन योजनाओं से बिहार में उद्यमियों की एक बिल्कुल नई पीढ़ी तैयार होगी जो पूरी तरह आत्मनिर्भर होगी और अपने लिए ही नहीं बल्कि आस-पड़ोस के दक्ष और गैर अनुभवी युवाओं के लिए भी रोजगार के अनेकों अवसर पैदा करेगी. उन्होंने कहा कि ये उद्यमी योजनाएं आने वाले दिनों में मील का पत्थर साबित होंगी. इन योजनाओं से न सिर्फ बिहार के युवाओं का सपना साकार होगा बल्कि राज्य के औद्योगिक विकास में भी ये अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होंगी. हुसैन ने कहा कि बिहार इथेनॉल उत्पादन को बहुत गंभीरता से ले रहा है. यह पहला राज्य है जिसने इथेनॉल नीति तैयार की है

Sponsored

 

 

 

 

input – Daily bihar

Sponsored

Comment here