ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए राहुल की पसंद हैं कन्हैया कुमार ! मोदी विरोधी चेहरे को कांग्रेस कर सकती है प्रमोट

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) के इस्तीफे के बाद बिहार में अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा इसके कयास लगाए जाने लगे हैं. राजेश राम, अशोक राम, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, पूनम पासवान, बिहार कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष प्रवीण कुशवाहा पूर्व सांसद रंजीत रंजन, विजय शंकर दुबे और एमएलसी समीर कुमार सिंह का नाम सामने आ रहा है. इन सभी नाम के साथ दो और नाम कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और मीरा कुमार है जिनके बारे मैं कहा जा रहा है कि ये भी कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हैं.

Sponsored

दरअसल गुरुवार को मदन मोहन झा ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया था. कहा जा रहा है कि बिहार में कांग्रेस के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आलाकमान ने झा को दिल्ली तलब कर उनसे इस्तीफा लिया है. हालांकि इसपर कोई कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है.

Sponsored

राहुल की पसंद कन्हैया कुमार !

मदन मोहन झा के इस्तीफे की बात सामने आने के बाद नए कांग्रेस अध्यक्ष पर कई नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर राहुल गांधी की इच्छा के अनुसार फैसला लिया गया तो कन्हैया कुमार को बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Sponsored

क्यों कन्हैया बनेंगे अध्यक्ष?

अब बड़ा सवाल यह है कि जिस कन्हैया कुमार के पार्टी मे आए अभी जुम्मा-जुम्मा चार दिन हुआ है उसे अध्यक्ष क्यों बनाया जाएगा.इसपर बिहार के वरिष्ठ पत्रकार शिवेद्र नारायण सिंह का कहना है कि कन्हैया कुमार राहुल गांधी के पसंद हैं. मोदी विरोध के लिए जाने जाते हैं उनका अंदाज और भाषण देने की शैली कार्यकर्ताओं में जोश भर सकता है. इसके साथ ही बिहार के बेगूसराय के रहने वाले कन्हैया कुमार सवर्ण जाति से होने के बावजूद दलितों के लिए आवाज बुलंद करते रहते हैं. इससे कांग्रेस को दो फायदा हो सकता है जहां वह दलितों को पार्टी के लिए गोलबंद कर सकते हैं तो सर्वणों को भी अपने साथ लाने में कामयाब होंगे!

Sponsored

मुश्किलें भी कम नहीं

हालांकि शिवेंद्र नारायण सिंह यह भी कहते हैं सबकुछ दो जोड़ दो चार नहीं है मतलब इतना आसान नहीं है. राहुल गांघी की पसंद होने के बावजूद कन्हैया कुमार के नाम पर बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता सहमत नहीं होंगे. अगर उन्हें अध्यक्ष बना भी देते हैं तो बहुत कम उम्मीद है कि उनको पुराने कांग्रेसियो का सहयोग मिलेगा.

Sponsored

Comment here