ADMINISTRATIONAUTOMOBILESBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsRAILSTATE

बिहार को मिलेगा एक और राजधानी एक्सप्रेस का तोहफा, भागलपुर होकर चलेगी नई ट्रेन

भागलपुर होकर चलेगी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बिहार के 4 जिलों को सबसे ज्यादा फायदा : पटना : अंग क्षेत्र को रेलवे से बड़ी सौगात मिल सकती है। इसके संकेत पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा ने दिए हैं। हाल में इन्होंने बताया कि ट्रेन नंबर अगरतल्ला-मालदा-आनंद विहार सप्ताहिक ट्रेन (20501/20502) राजधानी एक्सप्रेस को भागलपुर के रास्ते चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार है। यह ट्रेन भागलपुर होकर जल्द चलेगी। इसके परिचालन की आवश्यक तैयारी तेज कर दी गई हैं।

Sponsored

राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने से साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड के यात्रियों के लिए दिल्ली का सफर ज्यादा सुविधाजनक होगी। उन्होंने जंक्शन पर नई सिकलाइन शेड, सीएनसी व्हील लेथ मशीन शेड और अधिकारी विश्राम गृह का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक ने कहा कि दिल्ली का सफर भागलपुर से राजधानी एक्सप्रेस से 14-15 घंटे में हो सकेगा। यह ट्रेन पहले हफ्ते में एक दिन चलाई जाएगी। धीरे-धीरे फेरे बढ़ाए जाएंगे। हफ्ते में दो-तीन दिन भी परिचाल की जा सकती है।

Sponsored

यह ट्रेन अगरतल्ला से देर शाम 7:25 खुलेगी और अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बादरपुर, होजाई, गुवाहाटी, रागिया, बरपेश रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मुकरिया होते हुए अगले दिन मंगलवार शाम रात 5:30 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी। 10 मिनट बाद शाम 5:40 खुलेगी। फिर शाम 7:00 बजे साहिबगंज और पांच मिनट बाद साहिबगंज से खुलेगी। साहिबगंज से खुलने के बाद यह ट्रेन रात 8 बजे भागलपुर पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद रात 8:05 बजे भागलपुर से खुलेगी और 8:45 बजे जमालपुर पहुंचेगी। वहीं, हर शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह 10:30 बजे भागलपुर, दोपहर 1:55 बजे मालदा टाउन और दोपहर 2:05 बजे मालदा से खुलने के बाद विभिन्न स्टेशन से गुजरते हुए दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 12:50 बजे अगरतल्ला पहुंचेगी।

Sponsored

Comment here