AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार को मिला नया NH, बछवाड़ा-हाजीपुर के बीच बनेगा 4 लेन रोड, बेगुसराय-समस्तीपुर वालों को तोहफा

बिहार को नए NH की सौगात, बेगूसराय-समस्तीपुर के लोगों का पटना जाना होगा आसान, जान लें रूट : न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले वासियों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। अब बेगूसराय से पटना जाना और भी आसान हो जाएगा। बताते चलें कि बेगूसराय को नए NH का तोहफा मिलने जा रहा है। जल्द ही बेगूसराय वासियों को नये NH की सौगात मिलेगी। हाजीपुर से बछवाड़ा के बीच महनार और मोहद्दीनगर के रास्ते नया NH बनेगा। इस नये NH का नाम 122B होगा।

Sponsored

गुरुवार को नए NH-122B के निर्माण को लेकर पटना में प्रस्ताव बैठक हुआ । जिसमें फाइनल DPR बन के विभाग में जमा हो गया है। बछवाड़ा से तक यह हाजीपुर एनएच बनेगा। अब बछवाड़ा ही नहीं बेगूसराय और समस्तीपुर जिले के लोगों को पटना पहुंचने में खूब सहूलियत होगी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र को देखते हुए हाजीपुर-बछवाड़ा पथ जहाँ महनार से सिंगल लेन है वहाँ से मुरलीटोल ढाला तक लगभग 42 किलोमीटर हार्ड सीमेन्ट कंक्रीट से निर्माण होगा और इसका एस्टीमेट लगभग 400 करोड़ रुपये का बना है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही कार्यकारी एजेंसी की नियुक्ति होगी। इस वर्ष के अक्टूबर-नवम्बर माह से निर्माण कार्य प्रारंभ होने की संभावना है।

Sponsored

बेगूसराय सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र अमर ने कहा के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की पहल से नया रास्ट्रीय राजमार्ग जल्द ही आकार लेगा। उन्होंने कहा कि विकास का प्रयास जारी रहना चाहिए, परिणाम जरूर सामने आएगा। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि 17 जून यानि बीते कल एन एच-122बी के प्रस्तावना की बैठक हुई । बैठक में सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिह जी के प्रतिनिधि के रूप में गया था,आज आकार लेने लगा है। महनार और मोहद्दीनगर के रास्ते बनने वाले नये NH 122B की निर्माण के दिशा में विभागीय प्रक्रिया तेज हो गयी है।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here