ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPolitics

बिहार को केंद्र का तोहफा, सड़क योजनाओं के लिए 7000 करोड़ रुपए स्वीकृत, गडकरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्र सरकार ने बिहार को सौगात दी है। बिहार के लिए केंद्र ने नई सड़क योजनाओं को 3,054 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। ये योजनाएं उस कैटेगरी की हैं, जिनका पथ निर्माण विभाग के एनएच डिविजन के माध्यम से क्रियान्वयन होना है। इसके अलावा पहले से नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की देखरेख में चलने वाली योजनाओं के लिए 3,953.44 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं।

Sponsored

इस संबंध में शुक्रवार को ट्वीट कर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी। स्वीकृति मिलने के लिए राज्य सरकार के परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा किया है।

Sponsored

केंद्र ने पथ निर्माण विभाग के एनएच डिवीजन की देखरेख में क्रियान्वित योजनाओं के तहत 240.198 किमी सड़क के लिए 3,054.36 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए है। इनमें जंदाहा बाईपास, अमदाबाद-मनिहारी, एम्स-नौबतपुर सड़क, रोसड़ा-दरभंगा, एनएच-101, 104, 120 आदि शामिल है। यह राशि इस मायने में काफी महत्वपूर्ण है कि पथ निर्माण विभाग के एनएच डिवीजन ने 385 किलोमीटर सड़क की टेंडर का लक्ष्य सौ प्रतिशत प्राप्त कर लिया है।

Sponsored

आमस-दरभंगा एक्सप्रेस वे के बलभद्रपुर से बेला नवादा सेक्शन (राष्ट्रीय राजमार्ग-119 डी) के लिए 2,185.75 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। धार्मिक कारिडोर के तहत उमगांव जंक्शन के निकट हटवारिया से कुलआही तक, बिशेश्वर स्थान से भेजा टू लेन में सड़क बनाने के लिए 1,473.20 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान गयी है।

Sponsored

वहीं छपरा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर छपरा-मांझी ब्लाक में रिविलगंज फोरलेन बाइपास हेतु 295.24 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। बताते चलें कि हाल के दिनों में बिहार में राष्ट्रीय राजमार्ग की योजनाओं को काफी रफ्तार मिली है। पटना- गया- डोभी, पटना-आरा- बक्‍सर और छपरा-मुजफ्फरपुर समेत अन्‍य सड़कों का निर्माण जोरो-शोरों से चल रहा है।

Sponsored

Comment here