Sponsored
Breaking News

बिहार के लाल का जलवा, NDA परीक्षा में लाया तीसरा स्थान, बचपन से ही थी देश सेवा की भावना

Sponsored

बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है एक बार फिर शौर्या ने यह साबित कर दिया है। छपरा जिले के सोनपुर के शौर्या ने इस बात का प्रमाण देते हुए बिहार का मान सम्मान बढ़ाया है। डिफेंस के लिए होने वाली परीक्षा देश की प्रतिष्ठित नेशनल डिफेंस एकेडमी यानी एनडीए में पूरे देश भर में तीसरा रैंक लाकर शौर्या ने पूरे बिहार का नाम रौशन किया है।

Sponsored

नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा में पूरे देश भर में तीसरा रैंक लाकर शौर्या ने छपरा ही नहीं बल्कि बिहार का मान सम्मान बढ़ाया है। शौर्य छपरा जिला के सोनपुर के गौतम चौक निवासी है। शौर्य के पिता और माता दोनों शिक्षक हैं।‌ सोनपुर के पहाड़ीचक कन्या विद्यालय में पिता नरेंद्र कुमार सिंह प्रधानाचार्य हैं जबकि मां श्वेता रंजन दरभंगा के उच्च विद्यालय में बतौर शिक्षिका सेवा दे रही है।

Sponsored

पिता नरेंद्र सिंह बताते हैं कि बचपन से ही शौर्य में राष्ट्र प्रेम की भावना थी। वह पहले सोनपुर में ही कक्षा 6 तक की पढ़ाई पूरा किया फिर सातवीं क्लास में पढ़ने के लिए चित्तौड़ जिला के तिरुपति काली नगरी चला गया। नेशनल डिफेंस एकेडमी का नतीजे जारी होने के बाद सोनपुर में खुशी का माहौल है।

Sponsored

शौर्य का पूरा परिवार खुश है। दोस्त पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार कर रहे हैं। शौर्य की सफलता पर घर पहुंचकर लोग उनके माता और पिता को बधाई दे रहे हैं। पूरे देश में तीसरा रैंक लाने वाले शौर्य की कामयाबी की गूंज चारों ओर है। शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored