ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के युवाओं के पास बड़ा मौका: पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के लिए बहाली शुरू, जानें पूरी detail

बिहार (Bihar) के युवाओं को जल्द ही पटना मेट्रो (Patna Metro) ​में नौकरी करने का मौका मिल सकता है. पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (PMRCL) अब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में लगी हुई है. पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (PMRCL) जल्द ही 22 पदों पर बहाली शुरू कर सकती  है. हालांकि सरकार की इस योजना में सीधे बहाली की बजाय निजी एजेंसी के जरिये कर्मचारियों की सेवा ली जाएगी। पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) एजेंसी के माध्यम से मैनपावर की बहाली करेगी।

Sponsored

जानकारी के लिए बता दें कि पटना मेट्रो रेल में बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा का धंधा भी खूब चल रहा है। पटना मेट्रो प्रोजेक्‍ट का काम देख रही एजेंसी दिल्‍ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इस बारे में युवाओं को सावधान किया था। ऐसी ठगी के जाल में दिल्‍ली और दूसरे प्रदेशों के युवा भी फंस चुके हैं।

Sponsored

इस पदों पर होगी बहाली
पटना मेट्रो इस समय 1 ड्राफ्ट मैन, 2 आईटी एक्जक्यूटिव, 5 स्टेनोग्राफर, 4 डाटा एंट्री ऑपरेटर, 10 स्पोर्टिंग स्टाफ पदों पर बहाली करने की तैयारी कर रही है.

Sponsored

आपको बता दे की बता दें कि मेट्रो के कॉरिडोर-2 को प्राथमिक कॉरिडोर के रूप में रखा गया है. इस रूट पर डीएमआरसीएल राजेंद्रनगर, मोइनुउल हक स्टेडियम, पटना विवि, पीएमसीएच, गांधी मैदान और आकाशवाणी जैसे बड़े स्टेशन होंगे.इसकी लागत 1951 करोड़ रुपये है.

Sponsored

Comment here