ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalNaturePolicePolitics

बिहार के मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर हादसा, आरपीएफ जवान ने बचाई ट्रैन से गिड़ने वाली महिला की जान

PATNA- मोतिहारी में जान बचाने का VIDEO, ट्रेन चली तो महिला की नींद खुली, हड़बड़ा कर उतरी और घिसटने लगी; RPF जवान ने दौड़कर जान बचाई, पुरस्कार दिया जाएगा: आरपीएफ इंस्पेक्टर मोतिहारी के बापूधाम रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतर रही महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने दौड़कर उसे ट्रेन के पहिए के नीचे जाने से बचा लिया। घटना प्लेटफार्म संख्या एक की है। जब (15262) रक्सौल-मुजफ्फरपुर ईएमयू वहां से निकल रही थी। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रक्सौल मुजफ्फरपुर ईएमयू करीब आधे घंटे तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही, लेकिन जैसे ही ट्रेन चलने लगी महिला उतरने का प्रयास करने लगी। ऐसे में महिला चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। वह जैसे ही ट्रेन के साथ घसीटने लगी, वहां मौजूद जवान ने दौड़ते हुए महिला को पकड़ लिया और उसकी जान बचाई।

Sponsored

महिला को बचाने वाले आरक्षी आनंद को लोग खूब बधाई दे रहे। लोगों का कहना है कि अगर वह नहीं होते तो शायद इस महिला की जान चली जाती। विभाग इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत करें, ताकि अन्य कर्मी का भी हौसला बढ़ेगा।

Sponsored

महिला को ट्रेन में आ गई थी नींद

Sponsored

चलती ट्रेन से उतरने वाली महिला की पहचान सेमरा निवासी मीरा देवी के रूप में हुई। उसने बताया कि वह सेमरा से मोतिहारी आ रही थी। तभी ट्रेन नींद आ गया, जब उसकी नींद खुली तो ट्रेन प्लेटफार्म से खुल चुकी थी। इसी दौरान वह उतरने लगी और ट्रेन के साथ घिसटाने लगी, भगवान के रूप में आनंद आ कर मेरी जान को बचा लिया।

Sponsored

बापूधाम रेलवे स्टेशन मोतिहारी के आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि जिस तरह से जान पर खेल कर उक्त महिला की जान बचाई है, काफी सराहनीय कार्य है, इस बेहतर कार्य के लिए इन्हें पुरस्कृत किया जाए इसको लेकर विभाग को लिखा गया हैं।

Sponsored

Comment here