AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBIHARBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHIMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के मुंगेर में बनकर तैयार हुआ करोड़ों रुपए का गंगा पुल, 25 दिसम्बर को नीतीश करेंगे उद्घाटन

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को होगा मुंगेर पुल का उद्घाटन, नीतीश-गडकरी रहेंगे मौजूद : बिहार के मुंगेर नदी (Munger Ganga Bridge) बन रहे पुल निर्माण का कार्य जोरों पर है. 25 दिसंबर को मुंगेर पुल का उद्घाटन किया जाएगा. ऐसे में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस मौके पर मंत्री नवीन ने कहा कि योजनाओं को चुनौती पूर्ण लिए जाने के बाद ही योजनाएं पूरी हो पाती हैं. उन्होंने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर को ही इस रेल सह सड़क पुल में से सड़क पुल का उद्घाटन होगा. मिली जानकरी के मुताबिक, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पुल का उद्घाटन करेंगे. वहीं, वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे.

Sponsored

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बुधवार को मुंगेर में गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया. निर्माण कार्य का जायजा लेते समय पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्य अमृत और NHAI CJM कर्नल विष्ट साथ में थे. बांक काली स्थान के पास से इन्होंने एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लेना शुरू किया.

Sponsored

नंदनलालपुर,चुरम्बा, नयागांव काला पत्थर,चौखण्डी, चंडीस्थान होते हुए सुपर स्ट्रक्चर के पास पहुंचे जहां पर एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. निर्माण कार्य का जायजा लेते समय नयागांव काला पत्थर के पास स्थानीय ग्रामीणों ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन कि गाड़ी को रोका और वहां पर से लिंक रोड देने कि मांग कि जिसपर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने अपनी सहमति जताई.

Sponsored

एप्रोच पथ निर्माण कार्य एजेंसी के कार्यालय में निर्माण कार्य एजेंसी के अधिकारियों, अभियंता व जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ की गई बैठक के पथ निर्माण मंत्री किला परिसर स्थित सर्किट हाउस पहुंचे. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी दी के वर्ष 2003 में माननीय अटल जी के समय मे इस पुल के कार्य को शुरू किया गया उस वक्त माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय मंत्री थे.

Sponsored

 

 

 

input – daily bihAR

Sponsored

Comment here