AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के बोधगया में दर्दनाक हादसा! कुएं में गिरे पशु को बचाने में तीन युवकों को गंवानी पड़ी जान

बोधगया प्रखंड स्थित गाफ़ा पंचायत के जानी बीघा गांव में एक दिल दहलाने वाली घटना प्रकाश में आई है. यहां कुएं में गिरे एक पशु को बचाने के चक्कर में 3 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गई है. घटना बुधवार की है, जब एक सुअर कुएं में गिर गया. उसे बचाने के लिए एक युवक कुएं में कूद गया. जब वह युवक नहीं निकला तो दूसरा युवक भी कुंए में कूद पड़ा. जब दोनों ही युवक कुछ देर तक नहीं निकले तो तीसरा युवक भी कूद गया. इस तरह तीनों युवकों की कुंए में गिर कर घटनास्थल पर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तीनों की दम घुटने से मौत हुई है.

Sponsored

मृतक की पहचान 35 वर्षीय वीरेंद्र मांझी, 22 वर्षीय जितेंद्र मांझी और 23 वर्षीय रविंद्र मांझी के रूप में की गई है. तीनों जानी बिगहा के रहने वाले थे. इस घटना से इलाके में सनाटा पसरा हुआ है. तीनों मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक बीरेंद्र मांझी का 5 छोटे-छोटे बच्चे भी हैं. इनमें तीन लड़की और 2 लड़का  है.

Sponsored

बता दें कि जब लोगों को पता चला कि तीन युवक को पशु को बचाने को लेकर कुएं में कूदने से जान चली गई है तो बोधगया थाने को सूचित किया गया. इस दौरान बोधगया थाने के एएसआई नवल किशोर मंडल आनन-फानन में अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया.

Sponsored

इसके बाद अंचलाधिकारी कमलनयन कश्यप भी मौके पर पहुंच आपदा प्रबंधन के तहत चार चार लाख रुपये मृतक के परिजनों को देने की बात कही. साथ ही कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन तीन हजार रुपये तुरंत दी गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कालेज गया भेज दिया गया.

Sponsored

 

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here