AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के इस जिले में बन रहा इंटरनेशनल बस अड्डा, बिल्डिंग के उपर बन रहा है वीआईपी शॉपिंग मॉल

एयरपोर्ट जैसी यात्रियों को आएगी फीलिंग:खूबसूरत व सुविधायुक्त बस पड़ाव बन रहा दानी बिगहा, शॉपिंग मॉल और फूड पार्क भी : जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है और गौरव का भी विषय। क्योंकि राज्य का सबसे खुबसूरत व सुविधायुक्त बस पड़ाव शहर के दानी बिगहा में बनना शुरू हो गया है। इसे 3 करोड़ 15 लाख की लागत से बनाया जा रहा है। गुरुवार को डीडीसी अंशुल ने पूजा की। इसके बाद कार्यारंभ कर दिया गया। यह बस पड़ाव पूरी तरह से अत्याधुनिक तरीके से बनाया जा रहा है।

Sponsored

जिसमें नीचे बस पड़ाव और उपरी मंजिल में शॉपिंग मॉल की सुविधा होगी। जिसमें यात्री से लेकर शहरवासी तक अपने पसंद के सामान खरीद पाएंगे। डीलक्स शौचालय की सुविधा होगी। फूड पार्क भी होगा। सेल्फी प्वाइंट भी होगा। जिसके सामने लोग अपनी तस्वीर खींच सकते हैं। मनोरंजन का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। यात्रियों को एयरपोर्ट जैसा फिलिंग दानी बिगहा बस पड़ाव में होगा। जानकारो की माने तो सूबे में ऐसा कोई बस पड़ाव अभी तक नहीं है।

Sponsored

छोटी-बड़ी गाड़ियां एक साथ खड़ी हो सकेंगी
दानी बिगहा बस पड़ाव में एक साथ 200 बड़ी-छोटी गाड़ियां खड़ी होंगी। इसमें दो गेट होगा। बसों के लिए अलग स्टैंड होगा। स्कारपियो, कार व अन्य छोटी गाड़ियों के लिए अलग पार्क करने की व्यवस्था हाेंगी। वहीं ऑटो के लिए अलग स्टैंड बनाया जाएगा। इसके डीलक्स शौचालय, कैंपस एरिया, रिसेप्शन काउंटर बनाया जाएगा। सुरक्षा के लिए गार्ड केबिन भी तैयार किया जाएगा। यहां से दिल्ली, कोलकाता, पटना, रांची और नेपाल जाने के लिए बसें मिलेंगी। बसों के समय सारणी डिजीटल बोर्ड पर दिखाई देगा।

Sponsored

4.88 करोड़ से बन रहा पंचायत संसाधन केंद्र
परिषद बाजार के पीछे दो एकड़ एरिया में 4.88 कराेड़ की लागत से पंचायत संसाधन केंद्र का निर्माण कराया जाएगा। यह जिला पंचायत के लिए सचिवालय जैसा हाेगा। जहां एक छत के नीचे पंचायती राज के सभी योजनाओं के दफ्तर होगा। जिला परिषद, पंचायत समिति, मुखिया, सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य सभी का कंट्रोलिंग एक ही जगह से होगा। इसमें प्रशिक्षण केंद्र, सभागार, समेत कई सुविधाएं होंगी। डीआरडीए डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि यह सचिवालय जैसा हाेगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ डीडीसी आवास बनाया जा रहा है।

Sponsored

ऊपरी मंजिल पर होगा शॉपिंग मॉल
नीचे बस पड़ाव और उपर शॉपिंग मॉल होगा। शॉपिंग मॉल में दर्जनों दुकानें होंगी। अलग-अलग ब्रांडेड शो-रूम रहेंगे। शॉपिंग मॉल के बीच में झरना होगा। जो म्यूजिक के साथ पानी के फव्वारा को छोड़ेगा। फव्वारा में रंगीन लाइटिंग होगा। जो रात में देखते ही बनेगा। फूड पार्क भी होगा। यानी यात्री म्यूजिक के साथ खाने के भी आनंद ले सकते हैं।

Sponsored

मनोरंजन के लिए टीवी, म्यूजिक सिस्टम, माइकिंग सिस्टम भी रहेगा। ताकि यात्रियों को उनके बस का समय और उसका स्थान समय-समय पर बताते रहे। यात्रियों के लिए वातानुकूलित वेटिंग हॉल भी रहेगा। ताकि गाड़ी बिलंब होने पर आराम से वह समय बीता पाएं। बस पड़ाव का फ्रंट काफी खुबसूरत बनाया जा रहा है। जिसमें प्रवेश के साथ अन्य सुविधाओं काे देखते ही यात्री एयरपोर्ट जैसा फिलिंग कर पाएंगे।

Sponsored

18 सप्ताह में हो जाएगा तैयार

Sponsored

दानी बिगहा बस पड़ाव बेहतर सुविधायुक्त बनाया जा रहा है। यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। 18 सप्ताह में इसे पूरा कर लिया जाएगा। इसके निर्माण करने वाले एजेंसी को हर सप्ताह में काम पूरा करने का टास्क दिया गया है। जिसे मैं रिव्यू करता रहूंगा। नए साल में जिलेवासियों के लिए यह सौगात जैसा होगा।
अंशुल कुमार, डीडीसी

Sponsored

कई प्रोजेक्ट पर चल रहा काम
बस पड़ाव शानदार तरीके से बनाया जा रहा है। इसके साथ-साथ शहर व जिले में कई प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। जो कुछ महीनों में नजर आने लगेेगा।
सौरभ जोरवाल, डीएम, औरंगाबाद

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here