ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

‘बासी चावल सुबह पुलाव के नाम पर परोस दिया जाता है’, मधेपुरा नवोदय स्कूल के छात्रों का आरोप

बिहार के नवोदय विद्यालय खास्ताहाल हैं. ताजा मामला मधेपुरा से सामने आया है. यहां के नवोदय विद्यालय में स्टूडेंट्स को बासी खाना खिलाया जा रहा है. कई बार स्कूल प्रशासन से शिकायत करने के बाद जब खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ तो शुक्रवार को यहां की छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि खराब खाने खाने से लगातार छात्र और छात्राएं बीमार हो रहे हैं, लेकिन विद्यालय प्रशासन बासी खाना खिलाने से बाज नहीं आ रहा है.

Sponsored

बदहाल है मेस की स्थिति

छात्रों का कहना है कि मेस में घटिया क्वालिटी का खाना परोसा जा रहा है. रात का बचा हुआ बासी चावल सुबह में पुलाव के नाम पर परोस दिया जाता है. उसे खाने के बाद बच्चे बीमार हो जा रहे हैं. विद्यालय में कैटीन की व्यवस्था बिल्कुल बदहाल है. उसके सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

Sponsored

छात्रों के समर्थन में आए लोग

जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रों ने बासी खाने के विरोध में हॉस्टल से बाहर निकलकर विरोध प्रदर्शन किया. कुछ देर बाद उनके साथ स्थानीय लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए.

Sponsored

डीएम को बुलाने की जिद पर अड़े

बदहाल व्यवस्था से परेशान छात्र जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े गए. हंगामे के कुछ देर बाद एसडीएम नीरज कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इस दौरान छात्रों ने जानकारी दी कि 15 दिनों से कैटिन में जो चावल इस्तेमाल किया जा रहा है. वो काफी घटिया है. चावल बनने के बाद वो गीला रहता है और खाने लायक नहीं रहता.

Sponsored

‘टूटा हुआ है बाथरूम का दरवाजा’

छात्राओं ने बताया कि बाथरूम का गेट टूटा हुआ है. समय-समय पर उसकी सफाई नहीं होती. छात्राओं को वॉशरूम जाने में परेशानी होती है. अगर कोई छात्र विरोध करता है, तो उस पर कार्रवाई की जाती है, लेकिन सफाई नहीं की जाती.

Sponsored

‘छात्रों पर कार्रवाई न करे स्कूल’

छात्रों ने एसडीएम से विद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने का आग्रह किया. एसडीएम के आश्वासन पर छात्रों ने भोजन ग्रहण किया. वहीं विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एसएन मिश्रा ने व्यवस्था ठीक होने की बात कह रहे हैं.

Sponsored

Comment here