AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBIHARBreaking NewsBUSINESSEDUCATIONNationalNaturePolicePolitics

बापूधाम मोतिहारी समेत मोतिहारी संसदीय क्षेत्र के सभी स्टेशन बनेंगे अत्याधुनिक, ये है पूरी योजना

सांसद सह रेलवे स्टैंडिग कमेटी के चेयरमैन व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि भविष्य में बापूधाम मोतिहारी सहित मोतिहारी संसदीय क्षेत्र संबंधित टोटल स्टेशन दर्शनीय होंगे। महात्मा गांधी से जुड़े देश के सभी स्टेशनों का तीव्र गति से विकास जारी है। बापू से जुड़े सभी स्टेशनों को सौंदर्यीकरण के साथ जरूरी सुविधाओं के विस्तार पर जोर शोर से काम चल रहा है।

Sponsored

सोमवार को राधामोहन सिंह समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक जायसवाल के साथ बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का मुआयना करने और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे। सांसद ने कहा कि रेलवे दोहरीकरण का काम तीव्र गति से जारी है। इस बार के बजट में मुजफ्फरपुर से सुगौली तक के लिए 240 करोड़ एवं सुगौली से नरकटियागंज के लिए 140 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई गई है। रेलवे दोहरीकरण काम के दौरान मोतिहारी कचहरी स्टेशन के दोनों ओर प्लेटफॉर्म विस्तार के साध-साथ नए स्टेशन भवनों को बनाया जाएगा।

Sponsored

राधामोहन सिंह ने कहा कि मेहसी, चकिया, पिपरा एवं जीवधारा स्टेशनों के एंट्री गेट सौंदर्यीकरण के कार्य की भी मंजूरी को लेकर कवायद चल रही है। इसके अलावा चकिया स्टेशन पर सर्कुलेटिग एरिया, प्लेटफॉर्म की चौड़ाई एवं सौंदर्यीकरण का कार्य स्वीकृत कराने को लेकर कवायद शुरू है। हरपुरनाग, कुड़िया, कुंअरपुर-चिन्तामनपुर एवं बंगरी हॉल्ट पर दोहरीकरण के दौरान अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराए जाने के साथ फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा।

Sponsored

उन्होंने कहा कि 14 एकड़ में फैले लैंड डेवलपमेंट आथोरिटी बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के सम्पूर्ण विकास की परियोजना एक महीने के भीतर पूरी कर देगी। इस अवसर परभाजपा के जिला महामंत्री मार्तण्ड नारायण सिंह, सोशल मिडिया के प्रभारी पंकज सिन्हा, डॉ. लालबाबू प्रसाद गुप्ता, मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद, स्टेशन अधीक्षक आरके त्रिपाठी, यातायात निरीक्षक नीलमणि तिवारी, पोस्ट कमांडर पंकज कुमार गुप्ता, रेल थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार व अन्य उपस्थित थे।

Sponsored

Comment here