AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बरसात में धंसा करोड़ों का पुल, 10 साल पहले हुआ था निर्माण, बड़े वाहनों पर रोक

यूपी-बिहार सीमा पर बने दहा नदी पुल में दरार, बड़े वाहनों के आवागमन पर लगाई गई रोक : सीवान में दाहा नदी पुल के पुल पर बने पुल में दरार आ गई है। केवल दस साल पहले ही इसका निर्माण हुआ था। पुल से होकर गुजरने वाले बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है। पुल के बीच का हिस्सा आंशिक रूप से धंसने की वजह से दरार बताया जा रहा है।

Sponsored

हालांकि पानी रहने के कारण पुल का पाया धंसा है या नहीं पता नहीं चल पाया है। लेकिन प्रशासन का कहना है कि वाहनों के गुजरते समय पुल ध्वस्त होने की संभावना को देखते हुए बड़े वाहनों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अचानक मंगलवार की शाम में पुल के बीच के हिस्से में दरार आने की खबर स्थानीय प्रशासन को मिली, जिसके बाद सभी के हाथ-पांव फूलने लगे। जल्दी-जल्दी रूट बदलकर कर पुल से गुजरने वाले भार को कम किया गया।

Sponsored

इधर समय से पहले ही पुल में आने वाली खामियों को लेकर जिले के लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी हैं। स्थानीय लोग कहते हैं कि जागरुक लोगों ने निर्माण के वक्त में उपयोग हो रही सामग्री को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद संवेदक ने सुधार भी किया था। बावजूद सभी पुल निर्माण की गुणवता को लेकर तब से आजतक सवाल खड़े कर रहे हैं। वहीं पुल के एक सिरे पर लगा शिलापट्ट बता रहा है कि दस जून 2011 को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका भव्य तरीके से उद्घाटन किया था। हालांकि शिलापट्ट पर पुल की लागत नहीं लिखी हुई है लेकिन लोगों की माने तो लगभग तीन करोड़ रुपए निर्माण पर खर्च हुए थे।

Sponsored

 

 

 

input – dailly bihar

Sponsored

Comment here