AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर सौ से ज्यादा लड़कियों को भेजा अश्लील मैसेज व वीडियो, तीन हजार का किया पीछा

दक्षिण पश्चिमी जिला पुलिस की साइबर सेल टीम ने सीरियल साइबर स्टाकर पकड़ा है। आरोपी फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर लड़कियों को अश्लील मैसेज व वीडियो भेजता था। पेशे से जिम ट्रेनर विकास कुमार फेसबुक पर तीन फर्जी आइडी बनाकर तीन हजार से ज्यादा लड़कियों का पीछा कर रहा था। जिसमें से सौ से ज्यादा लड़कियों को अश्लील मैसेज व वीडियो भेज चुका है। पुलिस ने आरोपी के सभी अकाउंट जब्त कर लिए हैं और उससे पूछताछ की जा रही है।

Sponsored

दक्षिण पश्चिमी जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि सागरपुर थाने में एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी। महिला ने शिकायत में बताया कि उसे शीतल ठाकुर नाम के फेसबुक आइडी से उन्हें बार-बार अश्लील मैसेज व वीडियो भेजे जा रहे हैं। कई बार मना किया गया, लेकिन आरोपी पर इसका असर नहीं हो रहा है। इस दौरान आरोपी ने महिला को यह भी बताया कि वह उन्हें जानता है।

Sponsored

पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। साइबर सेल के इंस्पेक्टर रमन कुमार सिंह व सागरपुर थाने के पुलिसकर्मियों की संयुक्त टीम बनाई गई। इस दौरान पुलिस टीम ने फेसबुक आइडी पर अपना ध्यान केंद्रित किया और जांच शुरू की। छानबीन में यह पता चला कि आरोपी ने यह आइडी गलत इस्तेमाल के लिए ही बनाई है। साथ ही पुलिस को मोबाइल नंबर 9667984088 का भी पता चला जिस पर फेसबुक को चलाया जा रहा था। यह नंबर किसी रियाजुद्दीन के नाम पर था। इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी शिकायतकर्ता महिला के घर के आसपास का ही रहने वाला है।

Sponsored

जांच के बाद पुलिस ने दशरथपुरी से विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में विकास ने बताया कि उसने लड़कियों के नाम पर तीन फर्जी फेसबुक आइडी बनाई हुई है। इसमें वह तीन हजार से ज्यादा महिलाओं का पीछा कर रहा है और उनसे जुड़ा हुआ है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अभी तक सौ महिलाओं को अश्लील मैसेज व वीडियो भेज चुका है। साथ ही कई बार वह गलत नीयत से वीडियो काल भी करता था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह पिछले छह-सात माह से लड़कियों को अश्लील मैसेज व वीडियो भेज रहा है। उसने शीतल ठाकुर, पूजा कुमारी व शिवानी गुप्ता के नाम से फर्जी आइडी बना रखी है।

Sponsored
input – Dtw

Comment here