ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो को शो कॉज नोटिस, विवादित बयान को लेकर एजडीजी ने मांगा जवाब

पटना से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। पटना एसएसपी के विवादित बयान के बाद मानवजीत सिंह ढिल्लो शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने चौबीस घंटे के भीतर पूरे मामले पर जवाब मांगा है। एडीजी ने कहा कि आखिर एसएसपी ने ऐसा बयान क्यों दिया? इस बयान को लेकर एडीजी ने पटना एसएसपी से शॉ कोज नोटिस जारी किया है।

Sponsored

दरअसल फुलवारीशरीफ से 3 आतंकी के पकड़े गये थे जिसके बाद पटना एसएसपी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उनकी जुबान अचानक फिसल गयी। एसएसपी ने कहा कि आरएसएस की शाखा की तर्ज पर देश विरोधी तत्व तैयार किये जाते हैं। पटना एसएसपी के इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गयी। लगे हाथों बीजेपी ने हमला बोल दिया। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल तो यहां तक कह दिए कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। बचौल ने पटना एसएसपी की बर्खास्तगी की मांग कर दी।

Sponsored

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने फुलवारीशरीफ में मार्शल आर्ट और शारीरिक प्रशिक्षण देने की आड़ में चल रहे आतंकी प्रशिक्षण की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से कर दी। पटना SSP ने कहा कि RSS अपनी शाखा ऑरगेनाइज करती है लाठी की ट्रेनिंग देते हैं। उसी तरह से ये लोग भी शारिरीक प्रशिक्षण के नाम पर यूथ को बुलाकर प्रशिक्षित कर रहे हैं थे। उसी के साथ अपने एजेंडे से यूथ का ब्रेन बॉश कर रहे थे। एसएसपी के इस बयान पर बीजेपी ने हमला बोलते हुए कहा कि अपने इंटेलिजेंस के फेल होने पर इस तरह का बयान जो देता है। ऐसे व्यक्ति को पटना का एसएसपी रहने का कोई औचित्य नहीं है।

Sponsored

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि RSS एक राष्ट्रवादी संगठन है जिसकी तुलना पटना एसएसपी ने आतंकवादी संगठन से किया है। उनका मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है जो देश प्रेम सिखाता है। देश पर मर मिटने की जज्बा लोगों में पैदा करती है। ऐसा बयान देने वाले अधिकारी को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे अधिकारी पर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। इन्हे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगना चाहिए। एक राष्ट्रवादी संगठन पर इन्होंने उंगली उठाया है इन्हें एसएसपी क्या सिपाही रहने का अधिकार नहीं है।

Sponsored

पटना एसएसपी के विवादित बयान के बाद मानवजीत सिंह ढिल्लो शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने चौबीस घंटे के भीतर पूरे मामले पर जवाब मांगा है। एडीजी ने कहा कि आखिर एसएसपी ने ऐसा बयान क्यों दिया? इस बयान को लेकर एडीजी ने पटना एसएसपी से शॉ कोज नोटिस जारी किया है।

Sponsored

Comment here