ADMINISTRATIONBUSINESSJOBSPolitics

पटना मेट्रो में नौकरी पाने वालों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस, आज ही करें अप्लाई

राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य जारी है। निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हाल ही के दिनों में तेजी लाई गई है। काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है लिहाजा पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कई पदों पर बहाली भी निकाली है। मेट्रो परियोजना में अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाएं दिख रही है जिसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के मामले सामने आ रहे हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के जरिए फंसाया जा रहा है। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है।

Sponsored

कंपनी के जीएम एचआर ने बताया कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पटना मेट्रो से जुड़ी नियुक्ति के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के जरिए ही दी जाती है। फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या पैसे देने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पहले भी नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी कर आगाह किया गया था।

Sponsored

बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में नौकरी के नाम पर पहले भी कई लोग फंस चुके हैं। इसी साल जुलाई महीने में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में असिस्टेंट इंजीनियर के बहाली के नाम पर कई युवा ठगी का शिकार हो चुके हैं। हद तो तब होगा जब पैसे ऐंठने के बाद फर्जी ऑफर लेटर भी जारी कर दिया गया था। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्‍वाइन करने भी पहुंच गए थे।

Sponsored

Comment here