AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पटना में बनेगा एक और नया बस स्टैंड, 95 करोड़ रुपया किया जाएगा खर्च, मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधा

पटना में एक और बच्च स्टैंड बनेगा : शहर में बढ़ते वाहनों का दबाव और बढ़ती जनसंख्या से आवागमन में हो रही परेशानी को कम करने के लिए एक और बस अड्डा बनाने की तैयारी है। यह भोजपुर, कैमूर, रोहतास, बक्सर, यूपी से आने वाली बसों के लिए होगा।

Sponsored

खासकर पटना रिंग रोड पर चलने बाली बसों के लिए यह महत्वपूर्ण बस स्टैंड होगा। जिला प्रशासन की ओर से राज्य सरकार को तीन जगहों पर बस स्टैंड बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। राज्यसरकार की मुहर लगने के बाद नया बस अड्डा बनाने का काम शुरू हो जाएगा। डेली बिहार को प्राप्त सूचना के अनुसार प्रस्तावित बस अड्डा बनाने के लिए बिहटा प्रखंड में तीन जगहों का चयन किया गया है। इनमें से किसी एक जगह पर इसे बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए 25 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जानी है। इस बस स्टैंड से बिहटा रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे के यात्रियों को भी लाभ होगा।

Sponsored

अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिनों में प्रस्ताव पर मुहर लगने वाला है। भूमि चयन के बाद उसके विकास की रूपरेखा तय की जाएगी, मसलन कितनी बसों को ठहरने की यहां व्यवस्था होगी, क्या सुविधाएं होंगी, बस स्टैंड से किस किस जिले के लिए बसों का परिचालन होगा। आदि

Sponsored
DEMO PHOTO

बिहटा अंचल के पुरखोतिमपुर पैनाठी मौजा में भूमि अधिग्रहण की योजना है। इस पर का 95 करोड़ 94 लाख रुपये खर्च होंगे । स्टैंड से दानापुर स्टेशन की दूरी आठ किमी, बिहटा स्टेशन की दूरी तीन किमी, बिहटा नगर परिषद की दूरी .5 किमी तथा बिहटा में प्रस्तावित हवाई अड्डे की दूरी .5 किमी होगी।

Sponsored

बिहटा अंचल के गोढ़ना मौजा में भूमि अधिग्रहण करने की योजना है।एक अरब 27 करोड़ 92 लाख रुपये खर्च का अनुमान है। स्टैंड से दानापुर रेलवे स्टेशन की दूरी 6 किमी, नेउरा रेलवे स्टेशन की दूरी .5 किमी, खगौल नगर परिषद की दूरी 2.5 किलोमीटर तथा बिहटा में प्रस्तावित हवाई अड्डे की दूरी 9 किमी होगी।

Sponsored

बिहटा के ही नेउरा मौजा में भूमि अधिग्रहित की योजना है । एक अरब 39 करोड़ 9] लाख 25 हजार खर्च होंगे । स्टैंड से दानापुर स्टेशन की दूरी 5 किमी, नेउरा रेलवे स्टेशन की की एक किलोमीटर, खगौल नगर की दूरी .5 किलोमीटर तथा बिहटा में प्रस्तावित हवाई अड्डे की दूरी ] किलोमीटर होगी।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here