ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पटना में जीजा को बंधक बनाकर तीन सगे भाइयों के घर से 22 लाख की चोरी, ग्रिल का ताला काट घर में घुसे थे चोर

रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के गोकुल कॉलोनी के शकुंतला भवन में एयरफोर्स जवान, शिक्षक और पोस्ट ऑफिस कर्मी के घर में अपराधियों ने बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है. घटना शुक्रवार की रात दो बजे से शनिवार की सुबह चार बजे के बीच की है. अपराधियों ने घर में रह रहे जीजा को भी बंधक बना कमरे में बंद कर दिया और 22 लाख रुपये की ज्वेलरी और लगभग 50 हजार रुपये कैश लेकर फरार हो गये. इस दौरान बंधक शख्स ने फोन कर जब तक लोगों को सूचना दी, तब तक सारे अपराधी मौके से फरार हो गये.

Sponsored

बंधक बनाये गये शख्स का बयान दर्ज

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची रामकृष्णा नगर थाने की पुलिस ने छानबीन की और बंधक बनाये गये शख्स का बयान दर्ज किया. इस संबंध में छोटे भाई विनोद कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घर में तीन भाई रहते हैं. बड़ा भाई पंजाब के भटिंडा में एयरफोर्स जवान है, मंझला भाई जय प्रकाश पटना सिटी में पोस्ट ऑफिस में हैं और छोटा भाई विनोद कुमार बख्तियारपुर में प्राइमरी शिक्षक हैं.

Sponsored

ग्रिल का ताला काट घर में घुसे थे चोर

शिक्षक विनोद कुमार ने बताया कि बख्तियारपुर स्थित लखनपुरा में सभी चाचा की तेरहवीं में 24 मई को गये थे. घर में जीजा अरुण कुमार थे. दरअसल अपराधियों ने सबसे पहले मेन गेट पर ग्रिल का ताला काट दिया. इसके बाद सभी दरवाजे के लॉक को रॉड फंसाकर तोड़ दिया. कमरे में रखे ट्रंक से लेकर अलमारी तक सभी को खंगाल दिया है. उसमें रखे कई पुराने जेवरात को लेकर फरार हो गये. घर के लोगों ने आरोप लगाया कि यहां गली में पूरे दिन स्मैकियरों का अड्डा बना रहता है. इस वारदात को उन लोगों ने ही अंजाम दिया है.

Sponsored

पुलिस ने कहा-यह चोरी है, डकैती नहीं

छानबीन करने गयी पुलिस ने जब बंधक बनाये गये पीड़ित से पूछताछ की. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने डकैती की घटना से इन्कार कर दिया. थानाध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. जांच के बाद साफ हो जायेगा कि यह चोरी है या डकैती. अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा.

Sponsored

बेटे का इलाज कराने गयी महिला, चार लाख के गहने चोरी

पटना . दीघा थाने के 95 नंबर गेट के पास रहने वाली महिला गीता देवी अपने बेटे आर्यन राज का इलाज कराने के लिए घर बंद कर अस्पताल में थी और इस दौरान चोरों ने 77 हजार नकद व चार लाख के गहने की चोरी कर ली. 77 हजार रुपये महिला ने अपने बेटे के इलाज के लिए घर में रखे थे. दीघा थाने में महिला के बयान के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में लगी है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने खंगाला, तो तीन संदिग्धों की तस्वीर हाथ लगी है.

Sponsored

चोरी करने का शक इन तीनों पर ही किया जा रहा है. महिला गीता देवी के बेटे आर्यन राज की तबीयत खराब थी और उसे इलाज के लिए गांधी मैदान बैंक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. इलाज कराने के बाद जब वह अपने घर वापस लौटी, तो पाया कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ था और सभी कमरों में सामान बिखरा पड़ा था. साथ ही नकद और गहने गायब थे.

Sponsored

Comment here