ADMINISTRATIONAUTOMOBILESBIHARBUSINESSPATNATravel

पटना के कन्हौली में 217 करोड़ रुपए खर्च कर बनेगा नया बस स्टैंड, पाटली होगा नाम, कैबिनेट का फैसला

कन्हौली में बनेगा नया बस स्टैंड, पाटली होगा नाम : राजधानी पटना में रह रहे बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है। बातया जा रहा है कि बहुत जल्द एक और बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। इस बस अड्डे को विश्वस्तरीय बनाने की बात की जा रही है। नीतीश कुमार ने कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर अपनी मंजूरी दे दी है।

Sponsored

बिहटा के कन्हौली में नया बस स्टैंड बनाने की स्वीकृति मंगलवार को राज्य कैबिनेट ने दे दी। इसका नाम पाटली बस स्टैंड होगा। इसके निर्माण के लिए 50 एकड़ भूमि अधिग्रहण करने के लिए 217 करोड़ 46 लाख की स्वीकृति भी कैबिनेट ने दे दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में इसकी मंजूरी दी गई।

Sponsored

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने स्वयं 17 नवंबर को बस स्टैंड को लेकर कन्हौली में स्थल का जायजा लिया था। कन्हौली में चयनित भूमि दो हिस्से में है। बिहटा-सरमेरा फोरलेन और कन्हौली-शेरपुर फोरलेन से यह सटा हुआ है।

Sponsored

क्या होगा फायदा : पटना और बिहटा के बीच नया बस स्टैंड बनाने से सबसे अधिक लाभ यूपी, रोहतास, कैमूर, बक्सर और भोजपुर से आने वाले वाहनों को बस स्टैंड में ही रोकने का है। इसके अलावा रिंग रोड पर चलने वाले वाहनों के लिए एक नया बस स्टैंड मिल जाएगा। यह बस स्टैंड बिहटा एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के करीब होगा। रेलवे और हवाई जहाज से सफर करने वालों को बस स्टैंड आना आसान हो जाएगा।

Sponsored

Comment here