AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पंचायत चुनाव में 3 बार हारने वाला उम्मीदवार इस बार मुखिया, मां वैष्णवी को चढ़ाया 101 किलो का लड्डू

पंचायत चुनाव में तीन बार हारने वाला उम्मीदवार इस बार मुखिया, मां वैष्णवी को चढ़ाया 101 किलो का लड्डू = बिहार पंचायत चुनाव : 3 बार हारने के बाद बने मुखिया तो मां वैष्णवी को चढ़ाया 101 किलो का लड्डू : बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) में तीन बार मिली हार के बाद जब इस बार नेताजी को जैसे ही चुनाव में जीत मिली तो उन्होंने अपने समर्थकों संग मां वैष्णवी को 101 किलो का लड्डू (Laddu) चढ़ाया है. विजयदशमी के अवसर पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मुखिया के पद पर विजयी हासिल करने वाले ललन कुमार राम ने 101 किलो का लड्डू माँ वैष्णवी(माँ दुर्गा) के चरणों में भेंट किया है. मिली जानकारी के अनुसार ललन कुमार राम कटिहार (Katihar) के कुर्सेला प्रखंड के दक्षिणी मुरादपुर पंचायत के मुखिया निर्वाचित हुए हैं.

Sponsored
चुनाव में जीत मिलने के बाद ललन कुमार राम ने गाजे बाजे और साज सज्जा के साथ मैया के चरणों में 101 किलो का लड्डू भेंट किया है. मैया के दरबार में आते ही मुखिया ललन कुमार राम ने सबसे पहले दंडवत प्रणाम किया. उन्होंने कहा कि मैं विगत तीन बार से पंचायत चुनाव में सफल नहीं हो रहा था. लेकिन, मैया के पास आकर मन्नत मांगने पर इस बार मैया ने मन्नत को पूरा कर दिया है इसलिए मैं मैया के चरणों में 101 किलो का चढ़ावा चढ़ाने आया हूं.

इस दौरान ललन कुमार राम के समर्थक भी ढोल-नगाड़ों संग लगातार नाचते-झूमते हुये नजर आ रहे थे. समर्थकों में ललन कुमार राम की जीत को लेकर बड़ा उत्साह नजर आ रहा था.

Sponsored

कटिहार के इस मंदिर में विदेश से भी आते हैं श्रद्धालु
ललन कुमार राम कटिहार के जिस मंदिर में चढ़ावा चढ़ाने पहुंचे थे, उसको लेकर बड़ी मान्यताएं और मंदिर का विशेष महत्व भी है. कटिहार के कुर्सेला प्रखंड अंतर्गत अयोध्यागंज बाजार में 1927 में स्थापित हुए मां दुर्गा का यह मंदिर आज इलाके में ही नहीं अन्य राज्यों समेत विदेशों में भी चर्चित है. इस माता के मंदिर को मां वैष्णवी और शक्तिपीठ के नाम से भी जाना जाता है. साथ ही श्रद्धालु मां कुर्सेला वाली माता के नाम से भी इन्हें पुकारते हैं. बताया जाता है कि यहां जो भी श्रद्धालु आकर सच्चे मन से मां से मुराद मांगते हैं उनकी मुराद पूरी होती है. यहां कटिहार के अलावे अन्य जिलों, राज्यों और नेपाल से भी श्रद्धालु आते हैं. मनोकामना पूरी होने पर श्रद्धालु पूरी भक्ति भाव से चढ़ावा भी चढ़ाते हैं.

Sponsored

मुखिया ललन कुमार तीन बार से हार रहे थे चुनाव
मंदिर कमिटी के संयोजक भी माता को शक्तिपीठ बताते हुए कहा कि मुखिया ललन कुमार राम तीन बार से चुनाव हार रहे थे लेकिन मां के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद उनको जीत मिली है. वहीं एक पंजाबी श्रद्धालु सुजान सिंह ने माता की शक्ति के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने बच्चे की तबीयत खराब होने पर माता से प्रार्थना करने आए और अब माता रानी के आशीर्वाद से उनका बच्चा स्वस्थय हो गया है. उन्होंने मनोकामना पूरा होने पर मां को चुनरी चढ़ाई है.

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here