AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट जारी, गड़बड़ी होने पर जानें कहां कर सकते हैं शिकायत

पंचायत चुनाव को ले प्रखंड के सभी मतदान केन्द्रो के लिए मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि प्रखंड के सभी 15 पंचायत के 174 मतदान केन्द्रो में मतदाता सूची प्रकाशित कर दी गई है। उन्होने बताया कि ग्रामीण 23 सितंबर तक मतदाता सूची के संबंध में दावा या आपत्ति कर सकते है। दावा या आपत्ति संबंधित पंचायत सचिव या प्रखंड कार्यालय स्थित निर्वाचन शाखा में किया जा सकता है।

Sponsored

तीन हजार से ज्यादा लोगों ने भरा पर्चा

बनमनखी में प्रखंड की 24 पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन की आखिरी तारीख तक कुल 3039 लोगों ने पर्चे दाखिल किए गए। इनमें जिप सदस्य की चार सीओ के लिए कुल 58 अभ्यर्थी फिलहाल चुनावी मैदान में हैं। बाकी अन्य पदों के लिए कुल 2981 अभ्यर्थियों के पर्चे प्रखंड कार्यालय में जमा हो चुके हैं। जिप की सीटों को छोड़कर बाकी सभी सीओ पर आधी आबादी ने दबदबा बनाया है।

Sponsored

पंचायत समिति की 35 सीटों पर 119 महिला एवं 97 पुरूष, मुखिया की 24 सीटों पर 131 महिला एवं 111 पुरूष, सरपंच की 24 सीटों के लिए 77 महिला एवं 76 पुरूष, ग्राम पंचायत के सदस्य की 351 के लिए 899 महिला तथा 775 पुरूष एवं पंच की 351 के लिए 396 महिला एवं 300 पुरूषों ने पर्चे दाखिल किए हैं। वार्ड सदस्य के लिए होने वाले चुनाव पर सात निश्चय योजना एवं वार्ड क्रियान्वयन समिति का असर इस बार खूब दिख रहा है। इस पद के लिए कभी प्रशासन को जद्दोजहद करना पड़ता था। इस बार के चुनाव के लिए इस पद पर कुल 1674 नामांकन पत्र डाले गए हैं। बहरहाल नामांकन की तारीख बीतने के साथ अब लोगो की नजर संवीक्षा और नाम वापसी पर है। यह दीगर है कि 16 सितम्बर को नामांकन प्रपत्र की समीक्षा एवं 18 सितम्बर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

Sponsored

अंतिम दिन 338 उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

बांका प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के लिए सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन कुल 338 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसमें मुखिया के लिए कुल 24, पंचायत समिति के लिए कुल 25, सरपंच के लिए कुल 22, वार्ड सदस्य के लिए कुल 151 एवं पंच के लिए कुल 116 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। अंतिम दिन उम्मीदवारों की भीड़ कम देखी गई। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजय कुमार ने बताया कि नामांकन की संविक्षा आगामी 16 सितम्बर को किया जाएगा। इधर बांका प्रखंड के दो जिला परिषद पद के लिए अंतिम दिन कुल 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसमें सभी बांका दक्षिणी से नामांकन किया है।

Sponsored

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here