ADMINISTRATIONDELHINationalNaturePolicePolitics

दिल्ली में हर शनिवार-रविवार को लगेगा लाकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ‘वीकेंड कर्फ्यू’ का बड़ा ऐलान

NEW DELHI -दिल्ली में ‘वीकेंड कर्फ्यू’ की वापसी, फैसला : कोरोना की वजह से शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह पांच बजे तक आवाजाही पर रोक : रात्रिकर्फ्यू संग वीकेंड कर्फ्यू लागू। यानी हर हफ्ते शनिवार व रविवार को जरूरी सेवा से जुड़े लोगों के अलावा अन्य को बाहर निकलने की अनुमति नहीं। निकले तो कार्रवाई।

Sponsored

दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए सरकार ने फिर से ‘वीकेंड कर्फ्यू’ लगाने का ऐलान किया है। शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक दिल्ली में जरूरी सेवाओं व उससे जुड़े लोगों के अलावा सभी की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही जरूरी सेवाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारी घर से ही काम करेंगे। निजी दफ्तरों में 50 कर्मचारी ही आएंगे। मेट्रो-बसें पूरी क्षमता के साथ चलाई जाएंगी ताकि भीड़ इकट्ठा न होने पाए।

Sponsored

सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी घर से काम करेंगे। बिजली, पानी, अस्पताल जैसी जरूरी सेवाओं के कर्मियों को इससे छूट दी गई है। गैर जरूरी सरकारी दफ्तर फिलहाल बंद रहेंगे।

Sponsored

सभी निजी दफ्तर 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ ही काम करेंगे। कंपनी चाहे तो इससे कम कर्मचारी भी दफ्तर बुला सकती हैं। जरूरी सेवा से जुड़े लोग पहचान पत्र दिखाकर जा सकेंगे।

Sponsored

राहत : बस और मेट्रो पूरी क्षमता से चलेगी

Sponsored

यलो अलर्ट के बाद बस-मेट्रो आधी क्षमता से चलाने के आदेश दिए गए थे, इसके बाद भारी भीड़ नजर आई थी। इसे देखते हुए दोबारा पूरी क्षमता से चलाने को कहा गया है। हालांकि-बिना मास्क प्रवेश नहीं मिलेगा। खड़े होकर यात्रा पर करने पर पाबंदी भी जारी रहेगी। स्टेशनों पर भीड़ ना हो इसके लिए मेट्रो फेरे बढ़ाएगी।

Sponsored

Comment here