Sponsored
Categories: Uncategorized

दिल्ली में फर्जी CID अफसर बन 872 ग्राम स्वर्ण आभूषण ठगी करने वाला गिरफ्तार, मुजफ्फरपुर के कोल्हुआ में अपनी बुआ के घर छिपा था

Sponsored

फर्जी सीआइडी अधिकारी बनकर दिल्ली के करोलबाग थाना के बीडनपुरा में आभूषण कारीगर हफीजुल मौला से 872.210 ग्राम सोने के आभूषण छीनने वाले मो.सादिक को दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।

Sponsored

वह मूल रूप से मध्यप्रदेश के होशंगाबाद का निवासी है। अहियापुर थाना के कोल्हुआ पैगंबरपुर स्थित अंसारी कालोनी में कथित बुआ नरिगस के घर में छिपा हुआ था। उसके विरुद्ध महाराष्ट्र, बेंगलुरु व मध्यप्रदेश में भी ऐसे ही मामले दर्ज हंै। उसे गिरफ्तार कर दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में पेश किया। उसे दिल्ली के कोर्ट में पेश करने के लिए 48 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अनुमति दे दी गई।

Sponsored

यह है मामला

Sponsored

करोलबाग थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में हफीजुल मौला ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल के हुगली जिला के चंडीतला कालीपुर थाना के भागवतीपुर गांव का निवासी है। वह करोलबाग में मोइनुद्दीन की आभूषण दुकान में ज्वेलरी पालिश का काम करता है। 24 जुलाई को दुकान के मालिक मोइनुद्दीन ने ज्चेलरी मेकर गोपाल धारा की दुकान से आभूषण लाने को कहा। वहां से 872.210 ग्राम सोने की 56 चुडिय़ों को बैग में लेकर चला। रेगरपुरा हरध्यान ङ्क्षसह रोड में एक आदमी ने उसे रोक लिया। कहा, चेकिंग चल रही है। जाकर साहब से मिलो। खुद को सीआइडी अधिकारी बताते हुए आइ कार्ड भी दिखाया और दो लोगों के पास ले गया। तीनों ने उसके बैग की जांच की। उसे मोबाइल से बातचीत करने से मना कर दिया और साथ थाना चलने को कहते हुए बैग ले लिया। बाद में बाइक पर बैठाए बिना ही बैग लेकर तीनों भाग निकले।

Sponsored

सीसी कैमरे की फुटेज से सादिक तक पहुंची क्राइम ब्रांच

Sponsored

घटनास्थल के निकट सीसी कैमरे की फुटेज की जांच में कुछ संदिग्धों को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने हिरासत में लिया। उससे पूछताछ के बाद मामले का पर्दाफाश हुआ। इसमें सादिक की संलिप्तता के साक्ष्य मिले। गिरफ्तारी से बचने के लिए सादिक कोल्हुआ पैगंबंरपुर में छिपा था। उसके मोबाइल लोकेशन के आधार पर दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी रविवार को यहां पहुंचे और अहियापुर थाना पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच के अधिकारी पीडि़त हफीजुल को भी अपने साथ लाए थे। उसने सादिक की पहचान की। अहियापुर थानाध्यक्ष विजय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि सादिक को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अपने साथ ले गई है।

Sponsored
Sponsored
Shivam

Leave a Comment
Share
Published by
Shivam
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored