AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

दानापुर रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे रेलकर्मी, लाखों का नुकसान

दानापुर स्टेशन के उत्तरी में बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर स्थित टिकट बुकिंग कार्यालय में मंगलवार की सुबह शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। हादसे में टिकट काट रहे रेलकर्मी बाल बाल बचे। इस घटना में लाखों के नुकसान होने की संभावना बताई जा रही है। घटना के बाद से बिजली गुल है। इस कारण टिकट कटने में परेशानी हो रही है। व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त करने के कार्य में रेलवे कर्मी लगे हुए हैं।

Sponsored

सुबह पांच बजे लगी आग, जान बचाकर भागे कर्मी

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की अहले सुबह करीब पांच बचे टिकट बुकिंग काउंटर के पिछले हिस्से में  स्थित बिजली की तार में शॉट सर्किट से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे कार्यालय में फैल गई। ड्यूटी पर तैनात दो रेलकर्मी जान बचाते हुए काउंटर से बाहर भागे। इसके बाद विभागीय अधिकारियों के साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

Sponsored
(अगलगी में जले कंप्‍यूटर व प्रिंटर)

कंप्‍यूटर समेत कई सामान जलकर राख 

जब तक आग बुझती कार्यालय में मौजूद सारे कंप्‍यूटर, प्रिंटिग मशीन, आलमीरा में रखे जरूरी कागजात समेत कई अन्य सामग्री जलकर राख हो गए। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक रेलकर्मी का मोबाइल और चश्‍मा भी जलकर राख हो गया। टिकट रौल व रूपये बच गये। हादसे के बाद आरक्षण काउंटर व टिकट काउंटर की बिजली गुल हो जाने से यात्रियों को टिकट लेने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय को दुरूस्त करने में जुटे हुए है।

Sponsored

आग लगने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही थीं। हालांकि रेलकर्मियों का कहना था कि अचानक शार्ट सर्किट से ही आग लगी है। करीब पौन घंटा तक आग लगी रही। गनीमत थी कि आग वहां से आगे नहीं फैली।

Sponsored

 

 

 

 

 

input – Dtw24

Sponsored

Comment here