AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

जेईई मेन-3 का निकला रिजल्ट, बिहार का वैभव विशाल बना आल इंडिया टॉपर, 17 बच्चों को 100 परसेंटाइल

PATNA : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन थर्ड सेशन 2021 का रिजल्ट शुक्रवार देर रात जारी किया। इस परीक्षा में 17 अभ्यर्थियों को 100 परसेंटाइल मिला है। िबहार के वैभव विशाल, आंध्र प्रदेश से कर्णम लोकेश, डीवी पनीश, पीवी शिवा, केआर नायडू, तेलंगाना से पोलू लक्ष्मी, साई लोकेश रेड्‌डी, मधुर आदर्श रेड्‌डी, वी वेंकटा और दिल्ली के रुचिर बंसल, प्रवर कटारिया, हरियाणा से हर्ष, अनमोल, कर्नाटक से गौरब दास, राजस्थान के अंशुल वर्मा, उत्तर प्रदेश से पी. अग्रवाल तथा अमैया सिंघल का नाम है। यह परीक्षा पहले अप्रैल 2021 में होनी थी। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

Sponsored

विद्यार्थियों के पास जेईई मेन के चौथे चरण यानी मई 2021 में शामिल होने का मौका है। मेन मई 2021 का आयोजन 26, 27, 31 अगस्त और 1 से 2 सितंबर तक होगा। जेईई मेन फरवरी-मार्च अप्रैल व मई के स्कोर के आधार पर एनटीए रैंक लिस्ट जारी करेगा। बेहतर प्रदर्शन करनेवाले को एडवांस की परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मई काे पोर्टल ओपन होगा। जिन्होंने आवेदन नहीं किया हैं उनके पास आवेदन का मौका होगा।

Sponsored

13 भाषाओं में आयोजित हुई थी परीक्षा
5 अगस्त को आंसर की जारी करने के बाद शुक्रवार को तीसरे सत्र के परिणाम भी जारी कर दिए हैं। जेईई मेन की परीक्षा 20 से 27 जुलाई को आयोजित की गई थी। परीक्षा कुल 334 शहरों के 915 सेंटर पर आयोजित की गई थी। परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित हुई थी। विद्यार्थी एनटीए की वेबसाइट http://jeemain.nta.nic.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here