AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर बालू माफिया ने किया हमला, जवानों ने भागकर बचाई जान

कोईलवर थाना क्षेत्र के कोईलवर बिंदगावां के समीप रविवार की शाम छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर बालू माफिया ने हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस की आधा दर्जन गाड़ियों को हमलावरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस के राइफलधारी जवानों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. बाद में पुलिस ने मोर्चा संभाला और त्वरित कार्रवाई करते हुए हमले में शामिल 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

Sponsored

नाविक और स्थानीय लोगों से पुलिसकर्मियों की हुई तू-तू-मैं-मैं

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस की टीम बिंदगावां में सोन के दियारा में छापेमारी करने गई थी. स्थानीय सूत्रों का कहना है कि इस दौरान पुलिस की टीम घाट किनारे लगे एक नाव को खींचकर बीच सोन में ले गई और उसे पानी में डूबा दिया. पुलिस का कहना था कि इन्हीं नावों से अवैध तरीके से बालू का खनन हो रहा है. इसके बाद वहां मौजूद नाविकों व स्थानीय लोगों से पुलिसकर्मियों में तू-तू-मैं-मैं हो गई.

Sponsored

इसके बाद नाविकों ने पुलिस की खड़ी गाड़ियों पर हमला बोल दिया और जमकर रोड़ेबाजी की. रोड़ेबाजी के दौरान आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. इस दौरान गाड़ियों में मौजूद ड्राइवर और राइफल धारी जवानों ने किसी तरह भागकर जान बचाई. बाद में अतिरिक्त बल आने के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और करीब 22 लोगों को गिरफ्तार किया.

Sponsored

बता दें कि इसके पूर्व बिहार सरकार ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आईपीएस अधिकारी समेत 18 पदाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद भी सोन नदी में अवैध खनन का खेल रुक नहीं रहा है जिसके बाद जिला प्रशासन इसे रोकने के लिए कई नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहा है.

Sponsored

 

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored

Comment here