Sponsored
Breaking News

चिराग एक दिन बिहार का सीएम बनेंगे, देश का भी नेतृत्व करेंगे, मरने से पहले बोल गए थे रामविलास पासवान

Sponsored

आज लोजपा और पासवान परिवार लगभग टूट के कगार पर है। चिराग और पशुपति पारस खेमा एक दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा। डेली बिहार इस राजनीतिक विवाद के बीच आपके लिए लेकर आया है राम विलास पासवान का पुराना इंटरव्यू…

Sponsored

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अपने बेटे को बिहार का मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं. रामविलास पासवान ये भी कह रहे हैं कि चिराग पासवान एक दिन देश का नेतृत्व भी करेंगे. हालांकि ये अभी तत्काल संभव नहीं है लेकिन जल्द ही ये सब जरूर होगा.

Sponsored

एक टेलीविजन चैनल को दिये गये इंटरव्यू में रामविलास पासवान ने कहा कि वे अपने बेटे चिराग पासवान को बिहार का मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं. रामविलास पासवान ने कहा

Sponsored

“हां, मैं चाहता हूं कि चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री बनें. ये कब होगा और कैसे होगा ये फिलहाल नहीं कह सकता हूं. लेकिन दो साल में, पांच साल में या फिर उसके बाद के समय में ये जरूर होने जा रहा है.”

Sponsored

चिराग देश का नेतृत्व करेंगे

Sponsored

रामविलास पासवान ने कहा कि वे आज भविष्यवाणी कर रहे हैं कि चिराग पासवान देश का भी नेतृत्व करेंगे. हालांकि ये अभी नहीं होगा. अभी तो नरेंद्र मोदी जी देश का बेहतर नेतृत्व कर रहे हैं. लेकिन आने वाले 20-25 सालों में ये होने जा रहा है कि चिराग पासवान देश के शीर्ष नेताओं में से एक होंगे.

Sponsored

मेरे पास मौका था लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बना

Sponsored

रामविलास पासवान ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में उन्हें कई मौके मिले जब वे बिहार का मुख्यमंत्री बन सकते थे. लेकिन उन्होंने इन मौको को नकार दिया. वीपी सिंह जब देश के प्रधानमंत्री थे तब भी उन्हें बिहार का मुख्यमंत्री बनने का ऑफर मिला लेकिन उन्होंने इसे नहीं स्वीकारा.

Sponsored

2005 में भूल हुई

Sponsored

रामविलास पासवान ने कहा कि उनसे 2005 में सियासी भूल हुई. 2005 के पहले विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा थी और उनके पास 29 विधायक थे. तब नीतीश कुमार उनके पास ऑफर लेकर आये थे कि साथ मिलकर सरकार बनायी जाये. लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया था.

Sponsored

रामविलास पासवान ने कहा कि 2005 में वे अपनी विचारधारा पर अड़े थे. वे चाहते थे कि बिहार का मुख्यमंत्री किसी मुसलमान को बनाया जाये. लेकिन न नीतीश कुमार ने उनकी बात मानी और ना ही लालू प्रसाद यादव ने. नतीजा ये हुआ कि उनकी पार्टी को तोड़ दिया गया और बाद में बिहार के विधानसभा को ही भंग कर दिया गया.

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored