AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

गोपालगंज में मंदिर-मस्जिद के साथ स्कूल-मदरसा डूबा, 700 से अधिक परिवार को रेस्क्यू कर निकाला

बिहार के गोपालगंज जिले में कई निचले इलाके डूब चुके हैं. गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर से हालात बेकाबू होने लगे हैं. सदर प्रखंड में कटघरवां और जगीरी टोला पंचायत पूरी तरह से जलमग्न हो गया है. रामनगर में प्लस-टू स्कूल और जगीरी टोला में मध्य विद्यालय का भवन पूरी तरह से जगमग्न हो गया है. मंदिर, मस्जिद, मदरसा और सरकारी विद्यालय के भवन के पास सात से आठ फुट तक पानी बह रहा है.

Sponsored

अभी भी पांच से सात हजार लोग बाढ़ से प्रभावित

Sponsored

गंडक नदी में चार लाख 12 हजार क्यूसेक से अधिक पानी डिस्चार्ज किए जाने की सूचना पर जिला प्रशासन की ओर से तटबंधों की निगरानी बढ़ाई गई है. गुरुवार की शाम तक कटघरवां और जगीरी टोला से रेस्क्यू कर करीब 750 परिवारों को बाढ़ राहत कैंप में पहुंचाया गया. स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अनुसार अभी भी पांच से सात हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, जिन्हें निजी नाव से रेस्क्यू कर तटबंध से सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है.

Sponsored

जान जोखिम में डालकर पलायन करने को लोग मजबूर

Sponsored

कटघरवां गांव में काली मंदिर और दुर्गा मंदिर डूब चुका है. यहां दो दिनों से पूजा-पाठ बंद है. एनडीआरएफ की टीम नहीं पहुंचने की वजह से छोटी नाव के सहारे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. कुछ जोग जान जोखिम में डालकर पलायन को विवश हैं. गोपालगंज के सदर प्रखंड के अलावा कुचायकोट, मांझा, बरौली, सिधवलिया और बैकुंठपुर के चार दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.

Sponsored

बिहारः गोपालगंज में मंदिर-मस्जिद के साथ स्कूल-मदरसा डूबा, 700 से अधिक परिवार को रेस्क्यू कर निकाला

Sponsored

डीएम-एसपी ने लिया हालात का जायजा

Sponsored

इधर, हालात को देख गोपालगंज डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार ने आला अधिकारियों के साथ रामनगर, कटघरवां, जगीरी टोला आदि गांवों का जायजा लिया. डीएम ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव काय में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही सदर बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर व सीओ विजय कुमार सिंह को बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविरों में तत्काल कम्युनिटी किचेन सेंटर चालू करने के लिए कहा. डीएम ने कहा कि अभी सभी तटबंध सुरक्षित है. जिन इलाकों में पानी का दबाव है, वहां निगरानी बढ़ा दी गई है

Sponsored

कटघरवां में दो सौ से अधिक लोग बाढ़ से घिरे

Sponsored

सदर प्रखंड की कटघरवां पंचायत के मुखिया राजेश कुमार सहनी ने कहा कि गंडक नदी का पानी सुबह से दोपहर के तीन बजे तक तीन फुट तक बढ़ा है. कटघरवां में दो सौ से अधिक लोग बाढ़ से घिरे हैं, जिन्हे बारह निकाला जा रहा है. एनडीआरएफ नहीं पहुंचने से छोटी नाव से रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकालने में परेशानी हो रही है. प्रशासन ने गांव में आकर बताया है कि जिस तरह से जलस्तर बढ़ रहा है, उस हिसाब से गुरुवार की रात बाढ़ पीड़ितों के लिए अहम है.

Sponsored

 

 

 

 

Input – dtw 24

Sponsored

Comment here