BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

गेहूं के खेत में कहीं बैठा बाघ तो कहीं मगरमच्छ, कटनी छोड़कर भागे किसान, दहशत का माहौल

सुगौली गंडक दियरा में बाघ डेरा जमाए हुए है. इसको लेकर किसान परेशान हैं. इधर लगातार गंडक दियारा में बाघ व बाघिन अपने शावकों के साथ विचरण कर रहे हैं. एक और बाघ जंगल से भटक कर सुगौली गंडक दियारा पहुंच गया है.

Sponsored

बाघिन के साथ उसके दो शावकों का विचरण

पिपरासी गंडक दियारा के सेमरा लबेदहा, सिसकारी, बलुआ, कठहवा, मदरहवा गांवों में बाघिन के साथ उसके दो शावकों का विचरण लोगों के जेहन से उतर ही नहीं पा रहा है. शुक्रवार को सुगौली ठोकर से एक किमी दूरी पर बाघ की चहलकदमी से लोगों में भय बना हुआ है.

Sponsored

अचानक खेत में बाघ देखकर भागे किसान

लोगों ने बताया कि तेज धूप को देखते हुए कुछ किसान दियारा में तैयार गेहूं की फसल काटने जा रहे थे. कुछ दूरी पर बाघ सोया हुआ था. कौओं का झुंड भी आसपास मंडरा रहा था. किसान बाघ को देख घर भाग गये. लोगों को बाघ आने की सूचना दिये. किसानों ने कहा कि जान बच गयी. इस को लेकर लोगों में भय, दहशत है. इस सूचना को जान लोग अब गेहूं काटने नहीं जा रहे हैं. इससे तैयार फसल खेत में ही बर्बाद हो रही है.

Sponsored

गांव में पहुंचा मगरमच्छ

वाल्मीकिनगर.वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे रिहायशी क्षेत्रों में जंगल से भटक कर वन्य जीव लगातार विचरण कर रहे हैं. इससे ग्रामीणों में भय और दहशत का माहौल व्याप्त हो रहा है. शुक्रवार को एक विशालकाय मगरमच्छ ठाड़ी गांव में भवानी महतो के पशु बथान के नजदीक पहुंच गया.

Sponsored

शोर मचाने पर मगरमच्छ गेहूं के खेत में घुसा

ग्रामीणों के शोर मचाने पर गांव की संपर्क सड़क को पार करता हुआ मगरमच्छ गेहूं के खेत में जा घुसा .जहां ग्रामीण गेहूं की कटाई कर रहे थे. मगरमच्छ के गेहूं के खेत में घुसने के बाद ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी. मगरमच्छ गेहूं के खेत से होता हुआ गांव के समीप के तालाब में जा घुसा. वाल्मीकिनगर रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हुई है. घटना स्थल पर वन कर्मियों की टीम को भेजा गया है.

Sponsored

सांप का वन कर्मियों ने किया रेस्क्यू

वाल्मीकिनगर में टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल 2 के वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र से सटे सिंचाई विभाग के ई टाइप कॉलोनी निवासी समाजसेवी कलाकार डी आनंद के सरकारी क्वार्टर में वन क्षेत्र से भटक कर एक विषैला सांप जा घुसा. सांप को देखकर घर वालों में भगदड़ मच गयी. सूचना वन विभाग को दी गयी. सूचना पर पहुंची वन कर्मियों की टीम में अमित रजक, राजू यादव आदि ने कड़ी मशक्कत के बाद सांप का रेस्क्यू कर जटाशंकर वन क्षेत्र में छोड़ दिया.

Sponsored

Comment here