BIHAR

गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा साथ साथ, युवाओ में उत्साह : देशभक्ति और आस्था एक साथ

 

 

मुजफ्फरपुर : आज यानी 26 जनवरी जो देशभर में गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा को एक साथ मनाया जा रहा है. कभी कभी ऐसा संयोग होता है की एक ही दिन देश भक्ति और आस्था देखने को मिलती है. इसबार 2023 में गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा दोनों त्योहार एक ही दिन मनाए जा रहे है.

Sponsored

 

आपको बता दें की मुजफ्फरपुर में कई जगह सरस्वती पूजा के सजावट में गणतंत्र दिवस की छाप दिखने को मिली. जहा एक तरफ 26 जनवरी के दिन देशभर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा बड़े ही शाम से फहराया गया, वही दूसरी और सरस्वती पूजा को लेकर जगह जगह माँ सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पंडालों को सजाकर युवकों के द्वारा बड़े ही आस्था और भाव से पूजा अर्चना की गई.

Sponsored

 

गायघाट प्रखंड में जगह जगह माता सरस्वती की प्रतिमा स्थापित कर पंडाल को गुबारो और अन्य सजावटी सामग्री से सजा कर बड़े ही धूमधाम से वसंत पंचमी मनाया जा रहा है. वही केवटसा के कुंवर टोला सहित अन्य जगहों पर युवकों के द्वारा आस्था, विश्वास और उत्साह के साथ सरस्वती पूजा मनाया जा रहा है. नवयुवक क्लब के सदस्य अभिनव पल्लव, रोबिन, सोहिल, सोमिल, सुंदरम सहित अन्य युवकों के द्वारा सरस्वती पूजा मनाया जा रहा है.

Sponsored

Comment here