Sponsored
Breaking News

गड्ढा खोदे जाने से धराशायी हो गया पटना में सवा करोड़ के पंप का भवन, 19 जून को हुआ था उद्घाटन

Sponsored

पटना सिटी में वार्ड संख्या 69 के भैसानी टोला में एक सप्ताह पहले चालू किए गए बोरिंग पंप का नवनिर्मित भवन शनिवार की अलसुबह धराशायी हो गया। भवन गिरने से आसपास के मकान हिल गए और विद्युत सेवा बाधित हो गई। माेहल्लेवासी अनहोनी आशंका से ग्रसित होकर घरों के बाहर निकल गए। गिरे भवन को देखने के लिए भीड़ जुट गई। भवन गिरने से बोरिंग पंप से जलापूर्ति ठप हो गई। पाइप क्षतिग्रस्‍त होने से पानी तेजी से निकलने लगा। पानी निर्माणाधीन सामुदायिक भवन के गड्ढे में गिरने लगा।

Sponsored

मोहल्लों में पेयजल संकट, बोरिंग पंप की स्थिति की जांच

Sponsored

जल पर्षद के सहायक अभियंता विनोद कुमार तिवारी ने बताया कि भवन गिरने से पंप ठप हो गया है। बोरिंग पंप के स्थिति की जांच की जा रही है। मलबा हटाया जा रहा है। बोरिंग पंप ठप होने से एक दर्जन मोहल्लों में पेयजल संकट व्याप्त हो गया है।

Sponsored

पार्षद ने रात में खुदाई नहीं करने का आग्रह किया था

Sponsored

वार्ड पार्षद विकास कुमार उर्फ विक्की ने शनिवार को बताया कि बंद पड़े बस स्टैंड में भवन निर्माण विभाग द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए नियम को दरकिनार कर खोदे जा रहे गड्ढे के कारण नवनिर्मित बोरिंग का भवन धराशायी हो गया। पार्षद ने बताया कि शुक्रवार की रात में लगभग 12 बजे भी भवन निर्माण विभाग के लोगों द्वारा जेसीबी से खोदे जा रहे गड्ढे को भैसानी टोली के बोरिंग पंप की ओर नहीं खोदने का आग्रह किया था। इसके बाद काम बंद हो गया था। पार्षद ने बताया कि रात में लगभग तीन बजे से जेसीबी से फिर से खुदाई का काम शुरू किया गया। इसी क्रम में अधिक गड्ढा होने के कारण बोरिंग पंप का भवन धराशायी हो गया। भवन गिरने से नीचे का पेयजल पाइप फट गया। इस वजह ने से पानी सामुदायिक भवन के गड्ढे में भर रहा है। इधर भवन निर्माण विभाग के अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे।

Sponsored

19 जून को बोरिंग पंप का हुआ था उदघाटन

Sponsored

भैसानी टोला में एक करोड़ 12 लाख की लागत से तैयार नवनिर्मित उच्च प्रवाही जलापूर्ति बोरिंग पंप का उद्घाटन 19 जून को महापौर सीता साहू, पार्षद विकास कुमार उर्फ विक्की व नितिन कुमार रिंकू ने किया था। बोरिंग पंप के चालू होने के बाद से मालसलामी, भैसानी टोला, बड़ी बगीचा, भरतपुर सिमली, रामजानकी ठाकुरबाड़ी गली, मंसूरगंज, छोटी नगला मोहल्ला समेत अन्य मोहल्ला के लोगों ने पेयजल संकट से राहत पाया था। पंप के ठप पड़ने से लगभग बीस हजार की आबादी त्रस्त है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored