ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

कटिहार में डॉक्टर का अजब-गजब कारनामा, ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा, मौत

ऐसे तो डॉक्टर को भगवान का रूप माना जाता है लेकिन कई ऐसे लापरवाह चिकित्सक भी हैं जिनके कारण मरीजों की मौत तक हो जाती है। मामला बिहार के कटिहार जिले का है जहां एक नर्सिंग होम के चिकित्सक ने एक महिला की जान ले ली। डिलीवरी के दौरान ऑपरेशन में प्रसूता के पेट में नर्सिंग होम के चिकित्सक ने एक कपड़े का टुकड़ा छोड़ दिया। इसके बाद महिला की हालत गंभीर हुई तो उसे पूर्णिया रेफर कर दिया जहां उसकी मौत हो गई।

Sponsored

क्या है पूरा मामला?

बीते रविवार को कटिहार के आबादपुर थाना क्षेत्र के ग्वाल टोली स्थित एक नर्सिंग होम में रिंकी खातून (25 वर्ष) नाम की महिला की डिलीवरी होनी थी। रिंकी खातून के पति मोहम्मद शफीक ने बताया कि ऑपरेशन के लिए नर्सिंग होम के संचालक मोहम्मद राजा आलम ने 40 हजार रुपये मांगे थे। तत्काल 20 हजार दिया गया था। ऑपरेशन के बाद रिंकी खातून ने एक नवजात को जन्म दिया।

Sponsored

पति ने कहा कि डिलीवरी होने के कुछ घंटों बाद उसकी पत्नी के पेट में दर्द होने लगा। गंभीर स्थिति को देखते हुए आनन-फानन में नर्सिंग होम के संचालक द्वारा मरीज को पूर्णिया रेफर कर दिया गया। पूर्णिया के डॉक्टर ने यहां अल्ट्रासाउंड कराया तो पता चला कि पेट में कपड़े का टुकड़ा है। इसी के कारण महिला को दर्द हो रहा है। यहां डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन किया और पेट में फंसे कपड़े के टुकड़े को निकाल दिया लेकिन महिला की मौत हो गई। पूर्णिया में चिकित्सक ने ऑपरेशन के दौरान वीडियो बनाया और उसे परिजनों को सौंपा ताकि वे कपड़े का टुकड़ा देख सकें।

Sponsored

फरार हुआ नर्सिंग होम का संचालक

Sponsored

इधर घटना के बाद परिजनों ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी पहुंचे और नर्सिंग होम की जांच कर उसे सील कर दिया। इस घटना के बाद नर्सिंग होम का संचालक मोहम्मद रजा फरार हो गया।

Sponsored

Comment here