ADMINISTRATIONBIHARNationalPolitics

ईसाई से हिंदू बनीं तेजस्वी की पत्नी रशेल, नया नाम होगा राजेश्वरी यादव, लालू परिवार का धर्मसंकट खत्म

लालू परिवार की नई नवेली दुल्हन, तेजस्वी की पत्नी रशेल ने हिंदू धर्म अपना लिया है। लालू परिवार का धर्मसंकट खत्म हो गया है। शादी से पहले रशेल क्रिश्चियन थीं, अब उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने के बाद उनका नया नाम राजेश्वरी यादव हो गया है। हालांकि इस बारे में लालू परिवार के किसी भी सदस्य ने अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। दरअसल, लालू और राबड़ी दोनों तेजस्वी की रशेल से शादी को लेकर रजामंद नहीं थे।

Sponsored

होने वाली बहू का धर्म असहमति का आधार था। इससे पहले लालू-राबड़ी ने सभी बच्चों की शादी यादव जाति में ही की है, लेकिन रशेल यादव जाति की ही नहीं, हिंदू धर्म की भी नहीं थीं। इसका गलत राजनीतिक संदेश जाने का डर भी राजद सुप्रीमो को था। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक विवाद पैदा ही न हों इसलिए लालू परिवार में शामिल होने से पहले ही रशेल ने हिंदू धर्म अपना लिया। वह रशेल से राजेश्वरी यादव हो गई हैं। राजद के सीनियर नेताओं के मुताबिक, रशेल के इस फैसले से लालू-राबड़ी की नाराजगी भी दूर हो गई। गुरुवार को हिन्दू रीति-रिवाज से हुई इस शादी में सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल हुए।

Sponsored

तेजस्वी-राजेश्वरी 15 के पहले आ सकते हैं बिहार
तेजस्वी यादव और राजेश्वरी के अपने परिवार संग खरमास शुरू (15 दिसंबर) होने के पहले बिहार आने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है। अभी तय नहीं हुआ है पर 12 दिसंबर को लालू परिवार के पटना आने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि राजद समर्थकों के लिए बहुप्रतिक्षित तेजस्वी के शादी का रिसेप्शन खरमास के बाद (14 जनवरी) के बाद ही कोरोना के संभावित खतरे के मुताबिक किए जाने की संभावना है। अभी इस मसले पर लालू परिवार की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Sponsored

Comment here