ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

इस शख्स ने जमीन के अंदर छुपा रखा था 70 करोड़ का खजाना, पुलिस ने फिल्मी अंदाज में उड़ा दिए होश

अपराधी अपराध को अंजाम देने के लिए और खुद का अपराध पुलिस से छुपाने के लिए तरह तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन कई बार पुलिस उनसे भी दो कदम आगे की सोच लेती है और अपराधी पकड़े जाते हैं. जैसे कि इस ड्रग डीलर को ही ले लीजिए, इसने अपनी तरफ से चालाकी दिखते हुए करोड़ों की ड्रग्स जमीन के अंदर छुपाई थी लेकिन पुलिस ने इस ड्रग डीलर के प्लान को पूरी तरह से फ्लॉप कर दिया.  

Sponsored

छुपा रखी थी 70 करोड़ की ड्रग

Drug Thewest

Sponsored

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय क्रिश्चियन ताचेव ने जमीन के अंदर करीब 70 करोड़ रुपए की ड्रग छुपा रखी थी. पुलिस को इसकी जानकारी मिली और वह इस ड्रग डीलर के पीछे लग गई. जब क्रिश्चियन अपना छुपाया हुआ ड्रग लेने पहुंचा तो पुलिस भी वहां पहुंच गई. हैरानी की बात ये थी कि ड्रग डीलर को वहां कुछ नहीं मिला. पुलिस ने इस पूरी घटना की रिकॉर्डिंग कर ली और क्रिश्चियन को गिरफ्तार कर लिया.

Sponsored

वैसे तो क्रिश्चियन खुद को एक पर्सनल ट्रेनर बताता था लेकिन हकीकत में वह ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े ड्रग्स ऑपरेशन के लिए माल लाने ले जाने का काम करता था. उसका अपराध साबित होने के बाद एक अदालत उसे 6 अप्रैल 2022 को दोषी करार दे दिया.

Sponsored

पुलिस ने बिछाया था जाल

Drug Twitter

Sponsored

क्रिश्चियन का काम था कि वह पुलिस से बच कर पैसों से भरे बैग और ड्रग्स को एक जगह से दूसरी जगह ले जाता था लेकिन उसका ये खेल ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और वह पुलिस की नजरों में आ गया. जिसके बाद से ही पुलिस ने उसकी गतिविधियों पर निगरानी बढ़ा दी थी. इसके बाद पुलिस को उस लोकेशन की जानकारी मिल गई जहां क्रिश्चियन ने करीब 70 करोड़ की ड्रग छुपाई थी. ड्रग की कीमत 56 से 70 करोड़ के बीच बताई जा रही है.

Sponsored

पकड़ा गया ड्रग डीलर

Christian TachevInstagram/Christian Tachev

Sponsored

पुलिस को जब क्रिश्चियन की संदिग्ध गतिविधियों का पता चला जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी नारकोटिक्स को दे दी. इसके बाद क्रिश्चियन को सबूत के साथ रंगे हाथों पकड़ने के लिए उस जगह पर कैमरा लगा दिया गया. 19 मार्च 2021 को क्रिश्चियन ड्रग निकालने के लिए वहां पहुंचा और उसने 25 मिनट तक उस जगह पर खुदाई की लेकिन हैरानी की बात ये थी कि उसे वहां कुछ नहीं मिला. उसे इस बात की भयानक भी नहीं लगी कि ड्रग को अधिकारियों ने जब्त कर लिया है.

Sponsored

इसके कुछ ही देर बाद उसे बहुत सारे पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले पर अब कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. 6 अप्रैल 2022 को इस मामले की सुनवाई में क्रिश्चियन को ड्रग तस्करी का दोषी माना गया. इसके बाद उसे 11 साल के कैद की सजा सुनाई गई है.

Sponsored

Comment here