Sponsored
Breaking News

आईसीसी ने जारी किया टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल, जाने कब है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

Sponsored

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। डिफेंडिंग टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन आस्ट्रेलिया के सरजमीं पर टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम को एक ही ग्रुप में रखा गया है।

Sponsored

आईसीसी ने शुक्रवार की सुबह शेड्यूल जारी किया है। 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। जबकि 22 अक्टूबर से सुपर-12 राउंड की शुरुआत होगी। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के सामने न्यूजीलैंड की टीम होगी। वहीं, 23 अक्टूबर को टीम इंडिया और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।

Sponsored

 

आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। 27 अक्टूबर को सिडनी में भारत के सामने ग्रुप ए रनर-अप की टीम होगी। 30 अक्टूबर को पर्थ में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। 2 नवंबर को एडिलेड में भारत को बांग्लादेश की टीम चुनौती देगी। वहीं, लीग चरण का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को मेलबर्न में भारत बनाम ग्रुप बी विनर के बीच होगा।

Sponsored

टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और दो क्वालिफायर टीमों के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मुकाबले में भारत पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह पिट गई थी। 10 विकेट से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसा पहली बार हुआ था जब आईसीसी इवेंट में पाकिस्तान के सामने भारत हार गई हो।

Sponsored

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी। 13 नवंबर (रविवार) को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 16 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन आस्ट्रेलिया के 7 शहरों में होगा।

Sponsored

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 का आयोजक भारत था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टूर्नामेंट आयोजित किया गया था। आस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को शिकस्त देते हुए खिताब को अपने नाम दर्ज किया था।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored