ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsBUSINESSEDUCATIONEntertainmentNationalPolicePolitics

सोने के 5 बिस्कुट, पटना में 6 फ्लैट, 8 शहरों में 39 प्लॉट, 4 बीघा जमीन, सोने की कलम से लिखते थे

पटना में 6 फ्लैट, 8 शहरों में 39 प्लॉट और पूर्णिया में 4 बीघा जमीन, सोने की कलम से लिखते थे गुप्ता,वेतन से आय 90 लाख, 21 लाख कैश और 61 लाख का सोना जब्त, धनकुबेर घूसखोर, पटना, सासाराम, फारबिसगंज में 5 ठिकानों पर छापे, {रांची में एक एकड़ 27 डिसमिल जमीन {25 बैंक पासबुक, दो लॉकर व 6 एटीम कार्ड {सोने के 5 बिस्कुट, वजन 591.8 ग्राम

Loading...
Sponsored

आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने शनिवार को रोहतास के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राजेश गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। पटना में 6 फ्लैट, 8 शहरों में 39 प्लॉट, पूर्णिया में 4 बीघा, रांची के रातू में करीब एक एकड़ 27 डिसमिल जमीन के दस्तावेज मिले हैं। साथ ही 21.72 लाख कैश, 61 लाख 67 हजार के गहने बरामद हुए हैं। इनमें सोने की पांच बिस्कुट और सोने की पेन भी शामिल है। विभिन्न बैंकों के 25 पासुबक, 6 एटीएम कार्ड और दो लॉकर मिले हैं। छापे की कार्रवाई पटना, फारबिसगंज और सासाराम में उनके 7 ठिकानों पर एक साथ की गई। पटना में आनंदपुरी के सिटी इंक्लेव व नागेश्वर कॉलोनी में एसडी अपार्टमेंट में तलाशी ली गई। गुप्ता अभी सासाराम के नगर आयुक्त के प्रभार में भी हैं।

Loading...
Sponsored

भू-अर्जन पदाधिकारी ने पत्नी के नाम पर 1, स्वयं और पत्नी के नाम पर एक, पुत्र के नाम पर एक, मां के नाम पर 3, भाई के नाम पर 18 और भाई की पत्नी ने नाम पर 4 प्लॉट लिए। जमीन के 39 प्लाॅट फारबिसगंज, जोगबनी, सिकटी, नरपतगंज, किशनगंज, ठाकुरगंज, बहादुरपुर और रांची में मिले हैं।

Loading...
Sponsored

लक्ष्मी के पुजारी रोहतास के भू-अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता के ठिकाने से सोने की एक कलम भी मिली है। इसकी कीमत करीब 46 हजार रुपए आंकी गई है। राजेश गुप्ता ने सरकारी सेवा में 11 जनवरी 1996 को योगदान दिया था। उनका अनुमानित वेतन करीब 90 लाख आंका गया है। गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक 9011984 रुपए की संपत्ति अर्जित करने का मामला 25 नवंबर को दर्ज किया है। इसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट लेकर शनिवार को तलाशी अभियान चलाया गया।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here