ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सरकार से फ्री राशन लेने वालों के सामने आई नई मुसीबत, हर कार्ड धारक का जानना जरूरी

राशन कार्ड के जर‍िये सरकार से मुफ्त राशन लेने वाले लोगों के ल‍िए नया अपडेट है. इस अपडेट को सुनकर आप एक बार के ल‍िए परेशान हो सकते हैं. उत्‍तर प्रदेश में नवंबर महीने का राशन व‍ितरण 15 नवंबर तक होना है. लेक‍िन कई मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार सूबे के कई ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल की आपूर्त‍ि नहीं की गई है. इससे कई ज‍िलों में राशन व‍ितरण में देरी हो रही है.

Sponsored

पहुंचने पर शुरू होगा व‍ितरणआपको बता दें प्रदेश की ज्‍यादातर राशन कोटेदारों की दुकानों पर गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंच पाया है. यहां चावल पहुंचने का इंतजार क‍िया जा रहा है. अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि जल्‍द राशन की दुकानों पर चावल पहुंचने वाला है. इसके बाद राशन व‍ितरण का काम शुरू कर द‍िया जाएगा. चावल की आपूर्त‍ि नहीं होने से नवंबर में राशन नहीं बांटा जा सका है. व‍ितरण व्‍यस्‍था में गड़बड़ी के चलते पहले भी इस तरह की समस्‍या आ चुकी है.

Sponsored

राशन कार्ड सरेंडर करने की खबर झूठी और भ्रामकइससे पहले मई-जून महीने में तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा क‍िया गया क‍ि योगी सरकार की तरफ से अपात्र राशन कार्ड धारकों से कार्ड सरेंडर करने के ल‍िए कहा गया है. यह भी कहा गया क‍ि राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वालों से सरकार वसूली करेगी. यह खबर लाभर्थ‍ियों के बीच तेजी से फैली और कई ज‍िलों में राशन कार्ड सरेंडर करने के ल‍िए लोगों की लाइनें लग गईं. सरकार ने बाद में साफ क‍िया क‍ि राशन कार्ड सरेंडर करने या रद्द करने पर कोई आदेश नहीं द‍िया गया है |

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here