AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, खुल गया बाबा वैद्यनाथ मंदिर का पट, सुबह 6 से 4 बजे तक खुलेगा, ऐसे होगा दर्शन

देवघर स्थित विश्व प्रसिद्ध शिवालय बाबा बैद्यनाथ धाम का पट आज शनिवार से खुल गया है। कोरोना काल के 148 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए बाबा का द्वार खोल दिया गया है। हालांकि सरकार ने इसकी अनुमति 4 दिन पहले ही दे दी थी। लेकिन तकनीकी गड़बड़ियों की वजह से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण मंदिर का द्वार नहीं खोला गया था। शनिवार सुबह मंदिर विधिवत खुल गया और इसके साथ ही वहां श्रद्धालु बाबा के पूजन दर्शन के लिए उमड़ पड़े।

Loading...
Sponsored

सुबह 6 बजे से 4 बजे तक खुलेगा मंदिर

Loading...
Sponsored

पूजन दर्शन के लिए कई शर्तें भी लगाई गई हैं। बाबा का मंदिर सुबह 6:00 बजे से संध्या 4:00 तक ही खुला रहेगा। यहां दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन और ई-पास अनिवार्य होगा। पास के बगैर मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा। मसलन मास्क, सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य है।

Loading...
Sponsored

18 साल से कम उम्र वालों को फिलहाल अनुमति नहीं

Loading...
Sponsored

18 साल से कम उम्र के नागरिकों का प्रवेश फिलहाल नहीं होगा। दर्शन लिए पोर्टल पर श्रद्धालुओं को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके आधार पर उन्हें ई-पास मिलेगा। श्रद्धालुओं को jharkhanddarshan.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। देवघर प्रशासन ने फिलहाल प्रति घंटे एक सौ लोगों के दर्शन का शेड्यूल तैयार कर लिया है। इसके आधार पर मंदिर के क्यू कांप्लेक्स से ही श्रद्धालुओं की कतार लगाई जा रही है। विधि व्यवस्था और कोरोना गाइड लाइन के पालन के लिए पर्याप्त

Loading...
Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here