ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsHealth & WellnessMUZAFFARPURNationalPolicePoliticsSTATE

लालू की हालत ‘नाजुक’, मात्र 15% काम कर रही किडनी, हार्ट भी कमजोर, दिल्ली एम्स में हुए भर्ती

PATNA-लालू की किडनी 15% ही काम कर रही, हार्ट भी कमजोर, दिल्ली एम्स में भर्ती हुए, तबीयत बिगड़ी, मेडिकल बाेर्ड की सिफारिश पर एयर एंबुलेंस से रवाना किया : राजद प्रमुख लालू प्रसाद काे एक बार फिर रिम्स से एम्स दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया। मंगलवार काे तबीयत बिगड़ने पर मेडिकल बाेर्ड ने उन्हें एम्स भेजने का फैसला लिया। शाम 5:15 बजे वे रिम्स के पेइंग वार्ड से एयरपाेर्ट के लिए निकले। वहां से चार्टर्ड विमान से शाम 6:30 बजे दिल्ली रवाना हुए & रात 8:15 बजे दिल्ली पहुंच गए।

Sponsored

दरअसल लालू की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है। जब उन्हें रिम्स में भर्ती किया गया था, तब उनकी किडनी 35% काम कर रही थी। अब यह घटकर 15% पर पहुंच गई है। रिम्स में उनका इलाज कर रहे मेडिसिन के हेड डाॅ. विद्यापति ने बताया कि राजद प्रमुख की किडनी पांचवें स्टेज में पहुंच चुकी है। यह लगातार गिरता जा रहा है। पिछले 15 दिनाें में उनका क्रिएटिनिन लेवल 25 प्रतिशत तक बढ़ गया है, जाे सेहत के लिए नुकसानदायक है। उनके हार्ट की रिपाेर्ट में भी गिरावट देखी गई है। उधर, चारा घोटाले के एक और दोषी पूर्व सांसद आरके राणा को भी मंगलवार को दिल्ली एम्स ले जाया गया। राणा के लीवर में संक्रमण फैल गया है।

Sponsored

11:15 बजे बोर्ड बैठी, 11:40 में एम्स भेजने पर सहमति
लालू प्रसाद काे एम्स रेफर करने के लिए मंगलवार काे डाॅ. विद्यापति की अध्यक्षता में मेडिकल बाेर्ड बैठी। सुबह 11:15 बजे बाेर्ड की बैठक शुरू हुई अौर 11:40 बजे एम्स भेजने पर मुहर लग गई। चार्टर्ड विमान से मीसा भारती अाैर भाेला यादव भी लालू के साथ दिल्ली गए हैं। एक एसअाई व एएसअाई भी साथ गए हैं।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here