ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONNationalPolicePoliticsRAIL

लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अंकल गौर से देखिए, धरना—प्रदर्शन में आपको अपना बेटा-भतीजा भी मिल जाएगा

PATNA-पुलिस ने भांजी लाठी तो छात्रों ने की रोड़ेबाजी, कई जवान और प्रदर्शनकारी घायल, 500 पर केस दर्ज, चार गिरफ्तार : रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए आक्रोशित 10 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने सोमवार को राजेंद्रनगर टर्मिनल पर जमकर बवाल किया। इससे करीब 9 घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा। काफी समझाने के बाद भी ट्रैक खाली करने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने रात 8 बजे के बाद लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इससे प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए। पुलिस पर पथराव करने लगे। प्रदर्शनकारियों के पथराव से कुछ पुलिसकर्मी, तो लाठीचार्ज से चार-पांच अभ्यर्थी घायल हुए। इसके बाद ट्रैक खाली करा लिया गया। रात 10:05 बजे से रेल परिचालन सामान्य हो पाया। अप में सबसे पहले 12303 हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस को 10:24 बजे गुलजारबाग से राजेंद्रनगर टर्मिनल के लिए प्रस्थान किया गया। डाउन में सबसे पहले 03280 पटना-मोकामा स्पेशल ट्रेन 10:22 बजे पटना से राजेंद्रनगर टर्मिनल के लिए चलाई गई।

Loading...
Sponsored

कोचिंग संस्थानों ने कराया प्रदर्शन, की जा रही पहचान, होगी कार्रवाई : जिला प्रशासन
जिला प्रशासन की तरफ से कहा गया कोचिंग संस्थानों के उकसावे में आकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया और हजारों यात्रियों को परेशानी हुई। रेलवे की संपत्ति का नुकसान हुआ। जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि ऐसे कोचिंग संस्थानों की पहचान की जा रही है और उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि लगभग साढ़े चार घंटे तक जाम रहा। लोगों को परेशानी हुई और अंत में हल्का बल प्रयोग कर मामले को शांत कराया गया।

Loading...
Sponsored

आधा घंटा रणक्षेत्र बना रहा इलाका, टर्मिनल के बाहर खड़ी गाड़ियों में भी की तोड़फोड़
पटना | रेल पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारी भी रोड़ेबाजी करने लगे। इस दौरान करीब आधा घंटा तक राजेंद्रनगर टर्मिनल का परिसर और आसपास का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। छात्रों ने टर्मिनल के बाहर खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ की और टिकट काउंटर भी बंद करा दिया। इसके बाद खदेड़ा-खदेड़ी के क्रम में कु़छ छात्र रेलवे लाइन पकड़कर पूरब की तरफ और कुछ पटना जंक्शन की तरफ भागे। सड़क पर भी भागमभाग के क्रम में कुछ देर के लिए ट्रैफिक ठहर सा गया। पूरब तरफ भागे छात्रों ने राजेंद्रनगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में खड़ी ट्रेनों व रेल सामग्रियों में भी तोड़फोड़ कर अपने गुस्से का इजहार किया। मौके पर दानापुर मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार, पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लाे भी पहुंचे और अपने स्तर से छात्रों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन, आंदोलनकारी छात्र ट्रैक से नहीं हटे। अधिकारियों के जाने के थोड़ी देर बाद पुलिस ने पहले चेतावनी स्वरूप छात्रों से हटने की अपील की, लेकिन छात्रों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस की ओर से लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े जाने लगे। और छात्रों की ओर से रोड़ेबाजी की जाने लगी।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here