Breaking NewsBUSINESSCRIMEPolicePolitics

लाखों रुपये, सोने के बिस्किट, गहने…बिहार में मंत्री के OSD निकले धनकुबेर, आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

पटना. बिहार सरकार के खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव मृत्युंजय कुमार के ठिकानों पर शुक्रवार को विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला. स्पेशल विजलेंस यूनिट ने मृत्युंजय कुमार के खिलाफ तकरीबन एक करोड़ 73 लाख की आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है.

Loading...
Sponsored

शुक्रवार को मंत्री के आप्त सचिव, उनके भाई और महिला मित्र के ठिकानों पर विशेष निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी की. पटना में आप्त सचिव और बिहार सेवा के अधिकारी मृत्युंजय कुमार के बोरिंग रोड स्थित आलीशान मकान में छापेमारी करने पहुंची विशेष निगरानी की टीम उस समय हैरान रह गई जब मृत्युंजय कुमार की महिला मित्र रत्ना चटर्जी उनके पटना निवास में नाजायज तरीके से रहती पाई गई. रत्ना चटर्जी के कटिहार आवास से 30 लाख नकद मिले हैं और इसके अलावा इनके बैंक खातों का भी पता चला है.

Loading...
Sponsored

स्पेशल बिजलेस यूनिट के डीजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर की गई. इस कार्रवाई में रत्ना चटर्जी का सिलीगुड़ी में एक फ्लैट मिला है, जिसकी कीमत 35 लाख रुपये है. कटिहार में एक प्लॉट 3 लाख का मिला है. साथ ही 30 सोने का बिस्किट और पोर्न वीडियो और अश्लील साहित्य भी भारी मात्रा में बरामद हुए हैं. रत्ना चटर्जी के कटिहार आवास से 43 लाख के जेवरात जब्त किए गए हैं. तीन एलआईसी की पॉलिसी भी मिली है, जिसमें प्रत्येक का मासिक किस्त 40 लाख रुपया है. इसके अलावा कई बैंक पासबुक भी बरामद किए गए हैं.

Loading...
Sponsored

विशेष निगरानी अधिकारियों ने बताया है कि मृत्युंजय कुमार मौजूदा समय में खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव हैं, इससे पहले वो बिहार के कई प्रखंडों में बीडीओ रह चुके हैं. पटना जिले में आपदा  प्रबंधन में एडीएम के पद पर काम कर चुके हैं.

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here